भारत से यूएई जाने वाले यात्री, और यहां तक ​​कि जो पिछले दो सप्ताह से भारत में रुके हैं, वे “वीजा-ऑन-अराइवल” सुविधा का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

एक प्रश्न का उत्तर देते हुए, संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रीय वाहक, एतिहाद एयरवेज ने एक ट्वीट में कहा: “यूएई के अधिकारियों ने पिछले 14 दिनों में भारत से आने वाले या भारत में आने वाले यात्रियों के लिए वीजा-ऑन-अराइवल सुविधा को अस्थायी रूप से निलंबित करने का निर्णय लिया है।

इसी तरह के नियम श्रीलंका, बांग्लादेश, पाकिस्तान, नेपाल, अफगानिस्तान, नाइजीरिया, दक्षिण अफ्रीका, युगांडा और नामीबिया से आने वाले यात्रियों पर भी लागू होते हैं।
UAE Flights News

यूएई की यात्रा करने वाले यात्रियों को एक सीओवीआईडी ​​​​-19 नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट ले जानी चाहिए, जो उड़ान में सवार होने से पहले छह घंटे से अधिक पुरानी नहीं है।

“अमेरिकी वीजा, ग्रीन कार्ड, यूके रेजिडेंट परमिट, या ईयू (यूरोपीय संघ) के निवासी परमिट के साथ नियमित पासपोर्ट रखने वाले भारतीय नागरिकों को 14 दिनों के लिए वैध यूएई में प्रवेश वीजा प्राप्त करने की अनुमति है और इसे समान अवधि के लिए केवल एक बार बढ़ाया जा सकता है। भारतीय पासपोर्ट, यूएस वीजा, ग्रीन कार्ड, यूके रेजिडेंट परमिट और ईयू रेजिडेंट परमिट कम से कम छह महीने के लिए वैध होना चाहिए, ”यूएई दूतावास की वेबसाइट कहती है।

मई में चरम पर पहुंची दूसरी लहर के खिलाफ कड़ी लड़ाई के बाद, भारत ने जून के बाद से दैनिक कोविड मामलों में गिरावट देखी। जैसे-जैसे देश तीसरी लहर की प्रत्याशा में कदम उठाता है, सरकार टीकाकरण की गति को तेज करने की कोशिश कर रही है।

पिछले हफ्ते, संयुक्त राज्य अमेरिका ने भारत के लिए यात्रा प्रतिबंधों में ढील दी क्योंकि रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने भारत को “स्तर 2: मध्यम” तक कम कर दिया, जबकि अमेरिकी विदेश विभाग ने रेटिंग को “स्तर 2: व्यायाम में वृद्धि की सावधानी” में ढील दी। ” समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बताया।
uae flights from india

इस महीने की शुरुआत में, यूके ने भी भारत को “रेड” से “एम्बर” सूची में स्थानांतरित कर दिया। महामारी के बीच, यूके देश में कोरोनावायरस की स्थिति के आधार पर यात्रा सूचियों को “लाल”, “एम्बर” और “हरा” के रूप में विभाजित कर रहा है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here