सऊदी अरब ने आज मंगलवार 24 अगस्त 2021 को उन भारतीय नागरिकों के लिए अनिवार्य quarantine के नियम को हटा दिया, जिन्होंने सऊदी अरब में कोविड वैक्सीन की दोनों खुराक प्राप्त करने के बाद भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भरी हैं। सऊदी भारतीय दूतावास ने ट्वीट में कहा, कि भारतीय यात्री अब किसी तीसरे देश में quarantine की आवश्यकता के बिना सीधे किंगडम लौट सकते हैं।

लम्बे अरसे के बाद कई कठिनाइयों के बाद अब Cairo के Saudi Embassy से जानकारी के अनुसार ऐसा लग रहा है कि अब सऊदी जाने के इंतजार बैठे प्रवासियों का इंतजार अब खत्म हो जाएगा। सऊदी विदेश मामलों के मंत्रालय ने प्रतिबंधित देशों के पूर्ण रूप से टीकाकृत प्रवासियों को सऊदी में डायरेक्ट प्रवेश की अनुमति दे दी है।

इन देशों पर लगी हुई है पाबन्दी?

India, Pakistan, United Arab Emirates, Egypt, Afghanistan, Indonesia, Lebanon, Turkey, Argentina, Brazil, South Africa और Ethiopia पर अभी फिलहाल कोरोना वायरस महामारी की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर पाबंदी लगी हुई है।

इन लोगों पर लागू होगा यह नियम?

अभी फिलहाल यह पाबंदी सिर्फ उन प्रवासियों पर से हटाई गई है, जिन्होंने Exit Re-Entry visa पर सऊदी छोड़ा था और Covid-19 का टीका सऊदी में ही ले लिया था।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here