सऊदी विदेश मंत्रालय की घोषणा के अनुसार, सऊदी अरब में विदेशी वीजा वाले विदेशियों को वापस जाने की अनुमति दी गई है। में वापस जा सकते हैं विवरण के अनुसार, सऊदी सरकार ने राज्य में फंसे विदेशियों को एक बड़ी राहत देने का फैसला किया है।


यह बताया गया है कि वे सभी विदेशी जिनके वीजा मार्च 2020 में समाप्त हो गए, और उनके वीजा को तजदीद नहीं किया जा सका, अब उन्हें बिना किसी दंड या शुल्क के बिना अपने घरेलू देशों में लौटने की अनुमति है। इस संबंध में जेद्दा में पाकिस्तानी महावाणिज्य दूतावास द्वारा प्रदान किए गए विवरण के अनुसार, सऊदी विदेश मंत्रालय ने घोषणा की है कि औदा कार्यक्रम के तहत कोरोना वायरस से अनुबंध करने वाले सभी लोग बिना किसी दंड या शुल्क के सऊदी अरब से वापस आ सकते हैं।

जिनका वीजा तजदीद नहीं हो सका।महावाणिज्य दूतावास के अनुसार, सभी लोग जिनके खुरूज या छुट्टी  या खुरूज निहाई या किसी भी प्रकार की यात्रा या पर्यटक वीजा, जिसमें उमराह वीजा शामिल हैं, मार्च 2020 के बाद या उसके बाद समाप्त हो गए हैं और अपने घर देश वापस आना चाहते हैं।


आप इस कार्यक्रम से लाभ उठा सकते हैं। वर्तमान स्थिति के कारण सऊदी सरकार द्वारा विदेशियों को दी गई यह विशेष राहत अस्थायी है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज ने सऊदी अरब में विदेशियों के ठहरने में तीन महीने के विस्तार को मंजूरी दी थी।

जबकि री-एंट्री पर विदेश में रहने वाले विदेशियों को 3 महीने का एक्सटेंशन भी दिया गया था, उनके वीजा को भी इसी अवधि के लिए मुफ्त एक्सटेंशन दिया गया था।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here