अफ़वाहें फैलाने वाले बिना सोचे-समझे अफवाह फैला देते है। और उससे सैकड़ों हजारों लोग अफवाहों से अभिभूत होते हैं और अपनी मानसिक शांति खो देते है  हाल के दिनों में प्रवासियों ने यह अफवाह फैला दी है कि एक विदेशी जो खुरूज निहाई  के लिए जाता है वह 3 साल तक किसी भी वीजा पर सऊदी अरब नहीं लौट सकता है।

अफवाह ने उन सभी विदेशियों और उनके परिवारों के बीच चिंता की लहर पैदा कर दी है जो हाल के महीनों में देश से खुरूज निहाई पर पाकिस्तान भारत और बांग्लादेश पहुंचे हैं।ओकाज़ अख़बार के अनुसार, पासपोर्ट विभाग ने इस पर ध्यान दिया और अफवाह का खंडन किया और कहा कि किसी भी विदेशी को जिसे सऊदी अरब से यात्रा करने में कोई आपत्ति नहीं है(यानी उसको blacklist नहीं किया गया है ) और खुरूज निहाई  पर साऊदी अरब  से अपने वतन लौट आया है वो किसी भी वक़्त नए वीज़ा पर  सऊदी अरब आ सकता है।

Loading...

पासपोर्ट विभाग के अधिकारी ने स्थानीय अखबार के साथ एक साक्षात्कार में आप्रवासी हलकों में घूम रहे अन्य सवालों के जवाब भी दिए उन्होंने कहा कि अगर किसी विदेशी का इकामा समाप्त हो गया है और 3 दिन बीत चुके हैं और उसने इसे नहीं बनवाया है तो उसे पहले उल्लंघन के लिए 500 रियाल का जुर्माना लगाया जाएगा।

यदि यह उल्लंघन दूसरी बार दोहराया जाता है, तो उस पर एक हजार रियाल का जुर्माना लगाया जाएगा और यदि वह तीसरे कार्यकाल के अंत में अपने प्रवास को नवीनीकृत नहीं करता है तो उसे देश से निकाल दिया जाएगा

पासपोर्ट विभाग ने बताया है कि यदि किसी व्यक्ति का पासपोर्ट समाप्त हो गया है और उसने इसे ताजदीद नहीं किया है तो पासपोर्ट विदेशी को वापस कर दिया जाएगा हालांकि इसे अप्रभावी के रूप में चिह्नित किया जाना चाहिए।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here