सऊदी अरब के पासपोर्ट विभाग के मेजर general ने जैसे ही जेद्दा एयरपोर्ट का दौरा किया है और वहाँ के इंतज़ाम को देखे है तभी ये खबरें गर्दिश करने लगी थी के सऊदी अरब अंतरराष्ट्रीय उड़ाने शुरू करने की सोच रहा है।


जेद्दा के नए एयरपोर्ट का तीन बड़े अधिकारियों का एक साथ होना ये वाजेह करता है की साऊदी अरब अंतरराष्ट्रीय उड़ानो के बारे मैं जल्द ही एलान करेगा जैसा की स्वास्थ मंत्रालय एक बार इशारा दे चुका है की साऊदी अरब अगस्त के आख़िर मैं अंतरराष्ट्रीय उड़ाने शुरू कर सकता है ।

लेकिन अभी कुछ भी यक़ीनी नहीं कहा जा सकता है की साऊदी अरब कब तक अंतरराष्ट्रीय उड़ाने शुरू करेगा लेकिन क़यास लगाए का रहे है की साऊदी हुकूमत जल्द ही एलान करने वाली है।

सऊदी पासपोर्ट विभाग के महानिदेशक मेजर जनरल सुलेमान अल याहिया ने रविवार को जेद्दा के नए किंग अब्दुलअजीज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल में पासपोर्ट काउंटरों का जायज़ा लिया ।

हवाई अड्डे पर, उनका स्वागत पासपोर्ट प्राधिकरण के निदेशक कर्नल सुलेमान यूसुफ ने किया।सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए के अनुसार, पासपोर्ट विभाग के महानिदेशक ने नए हवाई अड्डे पर पासपोर्ट कार्यालयों का दौरा किया और कर्मचारियों और आधुनिक मशीनों की जरूरतों के बारे में बताया गया।

सुलेमान अल याहिया को बताया गया कि नए एयरपोर्ट पर एक उच्च योग्य और तजुरबेकार कर्मचारी तैनात है और विभिन्न देशों से आने वाले और दुनिया भर में जाने वाले यात्रियों की आव्रजन प्रक्रिया के लिए आवश्यक अत्याधुनिक मशीनरी से लैस है।

महानिदेशक के साथ हज पासपोर्ट बल के कमांडर, मेजर जनरल खालिद अल-जैद और मक्का मुकर्रमाह क्षेत्र में पासपोर्ट विभाग के निदेशक, मेजर जनरल आबिद अल हरिसि भी थे

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here