ब्राजील में कोरोना वायरस कहर बरपा रही है. रोजाना बढ़ते मौत के आंकड़ों से लोग डरे हुए हैं. मंगलवार को ब्राजील में सबसे ज्यादा मौत हुई हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 3,780 मौतें हुई हैं. एक दिन में इतनी मौतों ने लोगों को हैरान और परेशान कर दिया है.

देश में 84,494 नए केस पाए गए हैं जबकि वायरस से अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 12.65 मिलियन तक पहुंच गई है. 213 मिलियन से ज्यादा की आबादी वाला देश ब्राजील, अमेरिका के बाद महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है.

ब्राजील में एक दिन में सर्वाधिक मौत

देश में रोजाना हो रही मौतों ने लोगों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है. यहां कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. पिछले हफ्ते यहां हर दिन लगभग 2,600 लोग वायरस की वजह से मर रहे थे जबकि 75,000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो रहे थे. जबकि अब मरने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है.

भारत बायोटेक से ब्राजील ने की डील

ब्राजील में आजकल अन्य देशों की तुलना में सबसे ज्यादा मौतें हो रही हैं इसलिए कहा जा सकता है कि ये देश दुनिया की एक चौथाई मौतों के लिए जिम्मेदार है और इसको अभी तक कोई कारगर वैक्सीन नहीं मिल सकी है. महामारी से निपटने के लिए राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो की दुनिया भर में निंदा की जा रही है. वहीं भारत बायोटेक ने 8 मार्च को ब्राजील में वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल के लिए आवेदन किया था.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here