BERUT : एक दर्दनाक खबर लेबनान की राजधानी बेरूत से सामने आई है, जहां मंगलवार को हुए धमाके में 78 लोगों की मौत हो गई. वहीं इस धमाके में 4 हजार लोगों के घायल होने की भी खबर है . जिसके बाद लेबनान के ष्ट्रपति ने बेरूत में दो हफ्ते के लिए एमरजेंसी लागू कर दिया है.

इसके साथ ही वहां की स्थिती को देखते हुए राष्ट्रपति ने आगे की प्लानिंग की चर्चा के लिए कैबिनेट की अपातकालीन बैठक बुलाई है. इस धमाके में शहर की कई इमारतों, घरों को नुकसान पहुंचा है. खबर के मुताबिक लेबनान के प्रधानमंत्री हसन दिआब ने कहा है कि बंदरगाह में 2750 टन अमोनियम नाइट्रेट का विस्फोट हुआ. जिसमें 78 लोगों की मौत हो गई. जबकि चार हजार से अधिक लोग घायल हो गए.

धमाके का असर ये हुआ कि पूरे शहर में कांच टूटा पड़ा है और लोग बदहवास घूम रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिस पोर्ट के पास एक धमाका हुआ, वहां वेयरहाउस भी हैं. इस धमाके से लेबनान के प्रधानमंत्री कार्यालय को भी क्षति पहुंची है.वहीं धमाके में वहां तैनात संयुक्त राष्ट्र शांति सेना की मैरीटाइम टास्क फोर्स का एक जहाज भी क्षतिग्रस्त हो गया. कई शांति सैनिकों के भी घायल होने की खबर है, जिनमें से कई गंभीर रूप से घायल बताए जाते हैं.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here