लम्बे अर्शे के बाद अंततः कुवैत और भारत के बीच विमान सेवा आज 22 अगस्त 2021 से बहाल हो रही है। कुवैत अन्य देशों के साथ भारत, श्रीलंका और मिस्र के साथ वाणिज्यिक उड़ानें फिर से शुरू हुई।

उक्त सूची में शामिल अन्य दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में बांग्लादेश, पाकिस्तान और नेपाल हैं। कथित तौर पर, एक मंत्रिस्तरीय समिति द्वारा निर्धारित COVID-19 उपायों का पालन करते हुए वाणिज्यिक उड़ानें फिर से शुरू की जाएंगी।
uae flights from india

बता दें कि आपको Fully Vaccinated होंगे तब ही यात्रा कर पाएँगे, वहीं अगर आप चेन्नई से यात्रा शुरू करते हैं तो आपको और डेस्टिनेशन के मुक़ाबले आपको बहुत कम किराया चुकाना पड़ेगा जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं आपको चेन्नई से कुवैत के लिए लगभग 39000 रुपए चुकाने पड़ेंगे वहीं देखा जाए तो अगर आप भारत के किसी दूसरे जगह से यात्रा प्रारंभ करते हैं तो आपको कम से कम 75 हज़ार रुपए चुकाने पद सकतें है।

इस महीने की शुरुआत में, संयुक्त अरब अमीरात ने भी 5 अगस्त से भारत सहित पांच अन्य देशों के यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध हटा दिया था। हालांकि भारत से संयुक्त अरब अमीरात में यात्रा प्रतिबंध अभी भी लागू हैं, जो भारतीय पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं, कम से कम 14 यात्रा से पहले के दिन, और वैध निवास परमिट के साथ छूट प्राप्त श्रेणी में शामिल हैं।

कुवैत ने 1 जुलाई से 12 देशों के लिए सीधी उड़ानों की भी अनुमति दी है, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, इटली, फ्रांस, ऑस्ट्रिया, जर्मनी, ऑस्ट्रिया, नीदरलैंड, स्पेन, स्विट्जरलैंड, ग्रीस, बोस्निया, किर्गिस्तान और हर्जेगोविना जैसे देश शामिल हैं।
uae flights resume

इससे पहले, खाड़ी राज्य ने COVID मामलों में वृद्धि के कारण स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह के बाद भारत सहित कई देशों से वाणिज्यिक उड़ानों को निलंबित कर दिया था। अप्रैल में यह निर्णय लिया गया था कि भारत से सीधे या किसी अन्य देश से आने वाले सभी लोगों को देश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जब तक कि उन्होंने भारत से कम से कम 14 दिन बाहर नहीं बिताए हों।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here