सऊदी किंग सलमान अब्दुल अजीज अलिल को अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था.सऊदी अरब की राज्य समाचार एजेंसी के अनुसार, शाह सलमान पित्ते की सूजन से पीड़ित थे, जिसके बाद उन्हें सोमवार सुबह अस्पताल ले जाया गया

शाही महल द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि 84 वर्षीय फरमाँ रवाँ को मेडिकल जांच के लिए किंग फैसल स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जिसके बाद किंग फैसल स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल के डॉक्टरों की एक टीम शासक की जांच कर रही है।

याद रहे कि शाह सलमान 2015 में सऊदी अरब के राजा बने थे। उन्होंने पहले 48 वर्षों तक रियाद के गवर्नर और डिप्टी गवर्नर के रूप में कार्य किया है। शाह सलमान सऊदी अरब के रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं। 2012 में उन्हें सऊदी अरब का राजा नामित किया गया था, लेकिन अपने भाई, अब्दुल्ला की मृत्यु के बाद 2015 में सिंहासन के लिए सफल हुए, और तब से सऊदी अरब के राजा के रूप में सेवा की। ।

अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने आर्थिक विकास पर ध्यान केंद्रित किया और इस उद्देश्य के लिए विभिन्न देशों का दौरा किया। सऊदी अरब के इतिहास में पहली बार, किंग सलमान को उप प्रधान मंत्री बनाया गया था।

हालांकि, सऊदी इतिहास में एक प्रसिद्ध व्यक्ति और वर्तमान शासक रावा को अब गंभीर स्थिति में अस्पताल ले जाया गया है, जिसके बाद सऊदी राज्य समाचार एजेंसी के अनुसार, शाह सलमान को पित्ते की सूज़न की तकलीफ़ हुई ,उन्हें सुबह अस्पताल ले जाया गया। शाही महल द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि 84 वर्षीय फरमाँ रवाँ को मेडिकल जांच के लिए किंग फैसल स्पेशलिस्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here