सऊदी पासपोर्ट विभाग ने Family Visit  वीजा की मुद्दत बढ़ाने का तरीक़ा जारी किया है जो नए कोरोना वायरस के दौरान समाप्त हो गया है।आजिल वेबसाइट के अनुसार, पासपोर्ट विभाग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा कि सऊदी अरब में उन विदेशियों के विज़िट वीजा की मुद्दत बढ़ाने का निर्णय लिया गया है, जिनके वीजा यात्रा प्रतिबंध के दौरान समाप्त हो गए हैं।

पासपोर्ट विभाग ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रीय सूचना केंद्र के साथ एकजुटता में, यात्रा प्रतिबंध के दौरान समाप्त हो चुके सभी विदेशियों के विज़िट वीजा को खुद ही बढ़ा दिया जाएगा।

पासपोर्ट विभाग ने ट्विटर पर विदेशियों के सवालों के जवाब में बयान जारी किया इससे पहले, सऊदी पासपोर्ट विभाग ने कहा था कि शाही फ़रमान के अनुसार, उन सभी गेर मूलकियो के इकामे मैं जिन्हें शाही फ़रमान द्वारा जुर्माना और फ़ीस से छूट दी गई है उनके इकामा की मुद्दत खुद कार निज़ाम के ज़रिए बढ़ जाएगी।

बयान में यह भी कहा गया है कि जनशक्ति और समाज कल्याण मंत्रालय ने उनके वर्क परमिट को बढ़ा दिया है।सऊदी अरब में दो तरह के विजिट वीजा हैं, जिनमें फैमिली विजिट और बिजनेस विजिट वीजा शामिल हैं।

परिवार के दौरे में पति या पत्नी, बच्चों, माता-पिता और पत्नी की मां सहित परिवारों का उल्लेख होता है, जबकि व्यवसायिक लोगों के लिए अस्थायी आधार पर व्यावसायिक यात्राएं जारी की जाती हैंविजिट वीजा 6 महीने से एक वर्ष के लिए जारी किया जाता है। एक यात्रा वीजा की अवधि मूल रूप से 3 महीने है। इसे बाद में एक और 3 महीने के लिए बढ़ाया जाता है।

एक वर्ष के लिए कई विज़िट वीज़ा, के लिए आवश्यक है कि आगंतुक 6 महीने के बाद देश से बाहर आएं और फिर से प्रवेश करें, न केवल अपने देश के लिए बल्कि निकटतम देश के लिए भी जा सकता है।

वर्तमान स्थिति के कारण, अंतर्राष्ट्रीय यात्रा पर प्रतिबंध के बाद स्थिति बदल गई है, क्योंकि विदेश से उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और कई यात्रा वीजा पर आने वाले लोग बाहर नहीं निकल सकते हैं।

विजिट वीजा इस्तिक़ाम द्वारा जारी किया जाता है, जिसके बाद इसकी अंतिम स्वीकृति विदेश मंत्रालय द्वारा जारी की जाती है। अबशार खाते पर यात्रा वीजा जारी करने के लिए एक आवेदन प्रस्तुत किया जाता है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here