कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सरकार ने अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक यात्री उड़ानों को 31 अगस्त तक के लिए निलंबित कर दिया है। शुक्रवार शाम को नागरिक विमानन महानिदेशालय ने इस बात की जानकारी दी है। बता दें कि कोरोना लॉकडाउन की वजह से सभी अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक यात्री उड़ानें ठप हैं।

अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक यात्री उड़ानें निलंबित होने की वजह से भारत सरकार विदेश में फंसे लोगों को स्वदेश लाने के लिए वंदे भारत मिशन अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत विदेश में फंसे लोगों को चरणबद्ध तरीके से भारत लाया जा रहा है। इसके लिए एयर इंडिया की मदद भी ली जा रही है।

विदेश मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर विदेशों से भारतीयों को लाने के लिये 7 मई से शुरू वंदे भारत मिशन के तहत 6.78 लाख से अधिक भारतीय देश लौटे हैं। वंदे भारत मिशन का चौथा चरण अभी जारी है और 15 से 31 जुलाई के बीच 120 उड़ानों को जोड़ा गया है।
india to uae flight news today
विदेश मंत्रालय के अनुसार अतिरिक्त उड़ानों के तहत खाड़ी सहयोग परिषद के देशों, मलेशिया, सिंगापुर, ब्रिटेन, यूरोप, किर्गिस्तान और यूक्रेन से वापस लौटने की मांग को पूरा किया जायेगा।’ उन्होंने कहा कि इन अतिरिक्त उड़ानों के साथ इस चरण में भारत में 34 हवाई अड्डों से 751 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें हो गई है । इसके साथ विभिन्न राज्यों की फीडर उड़ानों को मिला ले तक यह संख्या चौथे चरण में 926 हो जाएगी। इनमें से 180 उड़ानें इंडिगो, गो एयर, स्पाइस जेट जैसे निजी विमान सेवा प्रदाताओं की शामिल हैं।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here