यूनाइटेड अरब अमीरात में स्थित परोपकारी और बिजनेस मैंन की तरफ से उन भारतीय नागरिकों को फ्री में फ्लाइट की टिकट दिया जा रहा हैं। जो लोग फ्लाइट की टिकट खरीदने में सक्षम नहीं हैं और भारत वापस अपने घर जाने के लिए फ्लाइट के साथ उड़ान भरना चाहते हैं।

बता दें, गंतव्य के आधार पर प्रत्यावर्तन फ़्लाइट टिकट की कीमतें प्रति व्यक्ति Dh700 से Dh750 के आसपास निर्धारित की गई हैं। जाहिर तौर पर टिकट का यह दाम अमीरात में रहने वाले कई भारतीय कामगारों के लिए वहन करना आसान नहीं है। खास तौर पर यह दिक्कत उन लोगों की है, जो मौजूदा समय में अपनी नौकरी खो चुके हैं या फिर किसी चिकित्सा संबंधी दिक्कतों से घिरे हुए हैं।

मलयालम कम्यूनिकेशन लिमिटेड (MCL)और मलयालम स्टेशन ने 1000 फ्लाइट टिकट फ्री बांट रहे है। बता दें कि जिसे भी फ्लाइट की ये टिकट जरूरत हैं उस व्यक्ति को ये फ्लाइट पाने के लिए एक ऑनलाइन आवेदन भरना होगा। लोग अपना ऑनलाइन अवेदन (freeticket@kairalitv.in) इस साइट पर जा कर भर सकते है और जमा कर सकते है।

इंडियन बिजनेस मैन, अल अदिल ट्रेडिंग कंपनी के प्रेजिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर धनंजय दातार ने भी 300 फ्लाइट टिकट लोगों में फ्री दे रहे हैं। जरूरत मंद लोगों के नामों के लिए इंडियन एम्बेसी के साथ कॉन्टेक्ट कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने बात करते हुए कहा कि “ये वो टाइम हैं जब हम लोगों को एक ग्रुप के रूप में उभरने की जरूरत है।

पैसेंजर्स को हवाई यात्रा के किराए की सुविधा देने के अलावा धंनजय दातार यूनाइटेड अरब अमीरात से भारतीय नागरिकों के लिए कोरोना वायरस टेस्ट की फीस का भी वहन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि “भारत सरकार की तरफ से की गई अलटर्नेशन की कोशिश सबसे बड़ी पहल में से एक है।”

इसके अलावा यूएई के एक और कल्याणकारी संगठन प्रवासी भारतीय फोरम 100 टिकट दे रहा है। प्रवासी कल्याण मंच के अध्यक्ष अबुलाइस ने बताया कि वित्तीय संकट और सीजीआई द्वारा अनुमोदित लोगों के लिए टिकट दिए जाएंगे। इसके अलावा pravasi – Pravasi Welfare Forum, जो इसका लाभ लेना चाहते हैं वो (www.pravasiwelfareforum.com) पर आवेदन कर सकते हैं.याँ वो सीधा 055-1025611 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here