संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में दिवाली त्योहार को लेकर काफी धूम देखी जा रही है. आने वाले दिनों में दुबई शहर में संगीत कार्यक्रम और ख़ास सोने और आभूषण के प्रचार दिखाई देंगे साथ ही एक हाथी परेड ,बॉलीवुड-थीम वाले लेजर शो और आतिशबाजी तक, दुबई अपने सबसे बड़े भारतीय त्योहार दिवाली समारोह की मेजबानी करने के लिए तैयार है। विजिटर दुबई फेस्टिवल सिटी मॉल में प्रसिद्ध कलाकारों और मशहूर हस्तियों से 50 आदमकद मूर्तियों की खोज कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि मॉल में ‘हाथी का बगीचा’ नामक एक ‘इमेजिन’ शो में एक बॉलीवुड थीम, विशाल पैमाने के अनुमान, पराबैंगनीकिरण और आतिशबाजी की सुविधा होगी। यह उत्सव 24 अक्टूबर को पूरे दुबई के कई स्थानों पर आयोजित होगा, जिसमें ग्लोबल विलेज भी शामिल है – जो 29 अक्टूबर को खुलता है दुबई में भारत के महावाणिज्य दूत विपुल ने कहा : “सांस्कृतिक कार्यक्रम, आतिशबाजी शो, प्रकाश व्यवस्था और भोजन उत्सव शहर को दीवाली के उत्सव में जीवंत करेंगे।

उन्होंने कहा : हम हमेशा दुबई और अन्य शहरों में भव्य तरीके से दिवाली मनाने में सक्षम होने के लिए UAE के लिए आभारी हैं इसलिए हम दोनों देशों के बीच रिश्ते काफी मज़बूत हैं. दुबई फेस्टिवल्स एंड रिटेल इस्टैब्लिशमेंट (DFRE) के रिटेल रजिस्ट्रेशन, रिटेल और स्ट्रैटेजिक अलाउंस के डायरेक्टर मोहम्मद फ़ारस आर्यकत ने कहा कि दिवाली डीएफआरई के कैलेंडर में सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं में से एक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here