सऊदी अरब में कोरोना रोगियों की संख्या 2 लाख से अधिक हो गई है।

लेकिन अल्लाह के रहम से मदीना के पूरे प्रांत को कोरोना के प्लेग से बचा लिया गया है। गल्फ न्यूज के अनुसार, मदीना के क्षेत्र में कोरोना के सभी मरीज ठीक हो गए हैं और अब तक कोई नया मामला सामने नहीं आया है।


इस प्रकार, मदीना का पूरा क्षेत्र अब कोरोना से साफ हो गया है। सऊदी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, मदीना क्षेत्र में कोरोना का अंतिम रोगी अल-इसा में पाया गया था, जो अब ठीक हो गया है। मार्च में अल-इस्सा में पहला मामला सामने आया था, जिसके बाद क्षेत्र के 13 और लोगों मैं कोरोना पाया गया था।ये सभी लोग कोरोना से ठीक हो गए है

जिसके बाद मदीना को कोरोना से सुरक्षित घोषित किया गया है। मदीना क्षेत्र में रहने वाले पाकिस्तानियों ने भी कोरोना से मदीना की सुरक्षा की खबर पर खुशी व्यक्त की और जल्द से जल्द पूरे सऊदी अरब को कोरोना से साफ करने की ईश्वर से प्रार्थना की, ताकि हरमैन शरीफ़ैन की रौनक़ें बहाल हो सके ।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मदीना में हरम नबवी के खुलने  के बाद तीसरे जुमे की नमाज़ में एक लाख से अधिक उपासक शामिल हुए।दूसरी ओर, मक्का में मस्जिद-उल-हरम में शुक्रवार की नमाज का आंशिक जमावड़ा हरम के प्रशासन, स्वास्थ्य, स्वच्छता और सुरक्षा कर्मियों और इमामों और मशाइख के अधिकारियों ने भाग लिया। इसके अलावा, शुक्रवार को जमात के साथ नमाज़ की गई।

मदीना में काइलातिन मस्जिद, काबा मस्जिद, सैयद अल-शुहादा मस्जिद और अन्य बड़ी मस्जिदों में भी नमाज अदा की गई। यह याद किया जा सकता है कि सऊदी अरब ने देश में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर 20 मार्च को मस्जिद अल-हरम और मस्जिद अल-नबावी में सामूहिक प्रार्थना को प्रतिबंधित कर दिया था।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here