बिहार में 2 किलो मुर्गा पर 1 किलो प्याज फ्री, मुफ्त में लूटने वालों की लगी भीड़, देखिये वीडियो

नाना पाटेकर की फिल्म यशवंत का वह गाना तो आपको याद ही होगा ।एक मच्छर आदमी को हि’जड़ा बना देता है। वर्तमान समय में मच्छर को कैसे भगाया जाए इसके लाख उपाय है, लेकिन अफवाह से कैसे बचा जाए इसका अब तक कोई तोड़ नहीं निकल पाया है। डॉक्टर लाख क्यों ना कहे कि मुर्गा चिकन खाने से कोरोना का कोई लेना-देना नहीं है बावजूद इसके लोग कहीं पर फ्री में मुर्गा बाट रहे हैं तो कहीं पर मुर्गा दुकानदार विशेष ऑफर दे रहे हैं।

Loading...

बिहार में कोरोना के डर से मुर्गे की बिक्री पर ब्रेक लग गई है. उधर स्वाइन फ्लू और बर्ड फ्लू की भी ख़बरें सामने आ रही हैं. मुर्गा नहीं बिकने के कारण चिकन व्यवसायी काफी चिंतित हैं. किसी तरह से चिकन की बिक्री बढ़े इसके लिए वो लोग स्कीम भी लगा रहे है. गुर्गा दुकानदारों ने अब एक नया उपाय निकाला है. दो किलो मुर्गा खरीदने पर एक किलो प्याज अब फ्री में बांटा जा रहा है.

मामला बिहार के कैमूर जिले का है. जहां कोरोना का खौफ देखने को मिल रहा है. कोरोना के डर से ही चिकन की बिक्री नहीं हो रही है. व्यवसायियों ने एक तरफ जहां चिकन का दर काफी कम कर दिया है. वहीं, अब 2 किलो चिकन पर 1 किलो प्याज मुफ्त देकर ग्राहकों को आकर्षित करने की कोशिश में लगे हुए हैं. मुर्गा दुकानदार शेरू कुरैसी ने कहा कि कोरोना के अफवाहों से लोगों ने चिकेन खाना कम कर दिया है. जिसके कारण धंधा चौपट हो गया है. इसलिए चिकन बेचने के लिए उसने अपने दुकान पर ऑफर शुरू किया है कि 2 किलो चिकेन के साथ 1 किलो प्याज फ्री मिलेगा.

चीन से शुरू हुआ जानलेवा कोरोना वायरस अब विश्व भर में पहुंच चुका है. वर्ल्ड के 100 से अधिक देशों में लोग इससे संक्रमित होकर बीमार पड़ रहे हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे महामारी घोषित कर दिया है. कोरोना की दहशत की वजह से लोग खान-पान में भी परहेज करना शुरू कर दिए हैं. मुर्गा, अंडा और मटन से लोग दूरी बना रहे हैं. इसके सेवन से परहेज किया जा रहा है. इसी से जुड़ी हुई एक और अजीबोगरीब घटना बिहार से सामने आई है. जहां फ्री में मुर्गा बांटा जा रहा है.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here