होली आज समय बीतने के साथ ही अपने उफान पर है. लोग एक-दूसरे को रंग अबीर लगाकर होली की शुभकामनाएं दे रहे हैं. सोशल मीडिया में शुभकामना संदेशों की बाढ़ आई है. ऐसे में होली के मौके पर खासकर बिहार में सबसे अधिक चर्चा में रहने वाले लालू टाइप होली आज कई सालों बाद देखने के लिए मिली. बिहार में होली की बात हो और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद के घर की होली की बात नहीं हो तो होली का रंग थोड़ा फीका लगता है. लालू प्रसाद यादव के जेल में रहने के कारण राबड़ी आवास पर तीन साल से होली का आयोजन नहीं हो रहा है. लेकिन इस बार लालू के रंग में रंगे दिखे राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने इसकी कमोबेश कमी पूरी कर दी.

होली के मौके पर आज तेज प्रताप ने अपने सरकारी आवास पर समर्थकों व दोस्‍तों के साथ लालू स्‍टाइल में कुर्ताफाड़ होली खेली, ठीक उसी तरह जैसे लालू यादव खेलते हुए नजर आते थे. तेज प्रताप ने गले में ढोलक डाल लालू की तरह होली गीत भी गाए. होली के रंग में रंगे तेज प्रताप यादव बुलेट चलाकार मां राबड़ी देवी के आवास पर आशीर्वाद लेने पहुंचे. पटना की सड़क पर तेज प्रताप को बिना हेलमेट बुलेट बाइक पर देखकर लोग चौंक गए. लेकिन होली के जश्न के बीच राबड़ी आवास पर पहुंचने के बाद एक समय सबकी नजरें राबड़ी देवी पर ठहर गई जब तेज प्रताप को लालू यादव जैसे चिर-परिचित अंदाज में होली खेलते देख राबड़ी भावुक हो गयीं. इस दौरान राबड़ी देवी की आंखों में बरबस आंसू छलक गये. राबड़ी ने कुछ देर बाद खुद को संभाला.

मां से आशीर्वाद लेने के बाद तेज प्रताप यादव ने छोटे भाई तेजस्वी यादव को भी याद किया. तेजस्वी फिलहाल दिल्ली में हैं. तेज प्रताप ने बिहारवासियों को होली की शुभकामना देते हुए कहा कि वह पिता की परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं. होली के जश्न के दौरान तेज प्रताप यादव का खूब मजाकिया अंदाज देखने के लिए मिला. एक समय जब फुलझरी नहीं काम किया तो उन्होंने कहा – ये भी पल्टू चाचा हो गया. वहीं सीएम नीतीश के होली नहीं खेलने पर तेज प्रताप ने उन्हें आड़े हाथों लिया. हालांकि चच्चा कहते हुए तेज प्रताप ने सीएम नीतीश कुमार को होली की बधाई भी दी.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here