दुबई एयरपोर्ट पर दुनिया भर के पर्यटक फिर से पहुंचने लगे हैं जहां अरब और अन्य देशों से उड़ानें आई हैं अमीरात एलियम के अनुसार, दुबई के यूएई राज्य ने काफी हद तक कोरोना संकट पर काबू पाने के बाद पर्यटकों के लिए अपने दरवाजे फिर से खोल दिए हैं।

दुबई हवाई अड्डे पर पहली पर्यटक उड़ानें जॉन एफ कैनेडी,वाशिंगटन, शिकागो, टोरंटो और बेरूत से अन्य हवाई अड्डों से पहुंची हैं।दुबई एयरपोर्ट ने कोरोना वायरस और यात्रियों की सुरक्षा के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए हैं। ये उपाय यात्रियों के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करते हैं।

इससे पहले, दुबई डिजास्टर मैनेजमेंट की सुप्रीम कमेटी ने विशिष्ट और सुरक्षित प्रक्रियाओं के माध्यम से दुबई में पर्यटकों के प्रवाह को शुरू करने का फैसला किया था जो यात्रियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की गारंटी देगा एमिरेट्स अल यौम के अनुसार दुबई के होटलों में पूर्ण आरक्षण वाले पर्यटकों के स्वागत की व्यवस्था है होटल में लक्जरी रिसॉर्ट और मनोरंजन सुविधाओं के साथ 127,844 कमरे हैं।

दुबई एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि अमीरात एयरलाइंस और फ्लाई दुबई की घोषणा के साथ पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है और अधिक शहरों से उड़ानें शुरू करने के लिए। दुबई हवाई अड्डा अंतरराष्ट्रीय यात्री यातायात के मामले में दुनिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा है। दुबई के पर्यटन और व्यापार विभाग ने पर्यटन की तैयारी के लिए असाधारण कदम उठाते हुए, उत्साहजनक व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए दुनिया भर से 3,000 लोगों को आमंत्रित किया है।

कोरोना वायरस संक्रमण के बारे में नवीनतम आंकड़ों को जानने के लिए यहां पहुंचने वाले सभी पर्यटकों को एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए कहा जाता है। इस एप्लिकेशन के माध्यम से, वे किसी भी लक्षण के मामले में संबंधित स्वास्थ्य अधिकारियों के संपर्क में रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here