DESK : दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है, हर दिन लाखों की संख्या में कोरोन संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. कोरोना संकट के इस दौर में सेक्स को लेकर भी लोगों के मन में कई तरह के ख्याल उठ रहे हैं. क्या सेक्स से कोरोना का खतरा है या नहीं, या फिर इस दौरान कौन सी सावधानियां बरतनी चाहिए …ये सारे ख्याल लोगों के मन में आ रहे हैं.

Loading...

यौन स्वास्थ्य के बारे में पूरी जानकारी देने वाली एक प्रमुख संस्था ने कोरोना सकट के इस दौर में सेक्स को लेकर कुछ अहम जानकारियां दी हैं. इस संस्था ने यह साफ कर दिया है कि सेक्स के दौरान कुछ बातों का ध्यान में रखते हुए कोरोना संक्रमण के खतरे का कम किया जा सकता है.

UK की टेरेंस हिगिंस ट्रस्ट नाम का संस्था का कहना है कि अभी के दौरा में सेक्स के दौरान भी मास्क पहनना जरूरी है. इसके साथ ही सेक्स के समय किस और फेस-टु फेस लवमेकिंग से भी बचना चाहिए.चुकी सेक्स एक नेचुरल फिनोमिनन है औऱ इसे रोकना इम्पॉसीबल है तो ऐसे में कई सारी सावधानियां बरतनी होगी. संस्था का ये भी कहना है कि आप जिसके साथ घर में रह रहे हैं, वही आपका सबसे अच्छा सेक्सुअल पार्टनर है. कोरोना संकट के इस दौर में घर से बाहर किसी के साथ यौन संबंध रखने से बचना चाहिए. एक पार्टनर के साथ भी कई तरह की सावधानियां रखनी होगी.

अगर आप अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं तो पार्टनर से दूर रहें. अगर आप में कोरोना वायरस के लक्षण हैं तो खुद को आइसोलेट कर लें.सेक्स से पहले और बाद में 20 सेकेंड तक हाथ धोने की सलाह दी है. संस्था के चिकित्सा निदेशक डॉक्टर माइकल ब्रैडी ने कहा, ‘स्पष्ट रूप से हम कहना चाहते हैं कि कोरोना वायरस से बचने के लिए सेक्स से परहेज करना ही सबसे अच्छा तरीका है. लेकिन हमें उम्मीद है कि हमारी इस सलाह से लोग खतरे से बचते हुए भी रोमांस का आनंद ले सकेंगे.’

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here