पति-बेटे के साथ मिलकर नकली श/राब बनाकर बेचती थी जविप्र विक्रेता, 3 धराए, नकली बोतल, रैपर, न/शीली टेबलेट, मिश्रित व चुलाई श/राब बरामद

सिमरी थाना अंतर्गत माधोपुर बस्तवाड़ा पंचायत के माधोपुर लहरा टोले में सर्च अभियान के तहत पुलिस ने जन वितरण प्रणाली की महिला विक्रेता के घर में कंपनियों की नकली अंग्रेजी श/राब व नशी/ली दवा बनाने की मिनी फैक्ट्री का खुलासा किया है। मंगलवार की शाम एसआई जागेश्वर यादव पुलिस गश्ती के दौरान जैसे ही माधोपुर के लहरा टोला पहुंचे कि उसी दौरान जविप्र विक्रेता नीरो देवी के घर से कुछ लोग दौड़कर भाग गए। सशस्त्र बलों ने खदेड़कर न/शे का सेवन किए हुए जविप्र विक्रेता के पति प्रदीप पासवान व ग्राहक कमरौली गांव के रामश्रेष्ठ सहनी के पुत्र मुकेश कुमार सहनी को गिरफ्तार कर लिया। इसी दौरान पति को पुलिस द्वारा पकड़े जाने का विरोध करते हुए महिला जविप्र विक्रेता व उसके परिवार के लोग पुलिस के साथ भिड़ गए। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष हरिकिशोर यादव व एएसआई हंस कुमार भी महिला पुलिस व सशस्त्र बलों के साथ मौके पर पहुंचकर भीड़ को शांत करने का प्रयास करने लगे। आरोपी लोहे की खंती से पुलिस पर ह/मला करना चाहा लेकिन, महिला जविप्र विक्रेता समेत तीनों आरोपियों को पकड़ लिया गया।

Loading...

जविप्र विक्रेता के घर सह दुकान की तलाशी में मिनी फैक्ट्री का खुलासा हुआ। पुलिस ने डिब्बा में बंद पांच लीटर विदेशी श/राब, गैलन में बंद दस लीटर देसी चुलाई श/राब, इंपीरियल ब्लू की 375 एमएल की 768 बोतल व 630 पीस ढक्कन, रॉयल स्टैग की 375 एमएल की बोतल, आगे व पीछे का 160 पीस रैपर व 375 पीस ढक्कन, श/राब की बोतलों को सीलबंद करने वाला स्टीकर 420 बरामद किए। नशीले टेबलेट 2 किलो व 8 खाली श/राब की बोतल बरामद हुई है।

देसी श/राब में न/शे की गाेली मिलाकर बेचते थे : थानाध्यक्ष ने बताया कि जविप्र विक्रेता नीरो देवी अपने पति व बेटे अभिषेक पासवान एवं ग्रामीण रामवृक्ष पासवान के पुत्र मनोज पासवान के साथ मिलकर कच्चे देसी श/राब का निर्माण कर उसमें न/शे का टेबलेट को घोलकर देसी श/राब को मिश्रित कर उसे अंग्रेजी श/राब में परिवर्तित कर ब्रांडेड कंपनी का रैपर लगाकर लोगों को चोरी छिपे बेचते थे। पकड़ा गया कमरौली का मुकेश सहनी भी जविप्र विक्रेता के घर अंग्रेजी श/राब लेने पहुंचा था। श/राब का सेवन कर वह वहां से जाने की फिराक में था कि उसी दौरान पुलिस पहुंच गई। पुलिस ब्रांडेड कंपनियों की नकल कर नकली अंग्रेजी श/राब बनाने वाले गिरोह के संबंध में और जनकारी जुटा रही है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here