डोमेस्टिक स्वचालित ट्रेन सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को चेकिंग ज़ोन से अंतरराष्ट्रीय ट्रैवल ज़ोन में लेकर जाएगा। किंगडम में इस तरह के पहली सर्विस को शुरू किया गया है।

स्वचालित कन्वेयर ट्रैक की लंबाई प्रति घंटे 4,000 यात्रियों की क्षमता के साथ 1,000 मीटर है, और इसमें दो स्टेशन और 10 गाड़ियों के साथ दो ट्रैक शामिल हैं, प्रत्येक में 65 यात्रियों की क्षमता है, और बीच दो स्टेशन की लंबाई 85 सेकंड पूरी की जाएगी, जबकि यात्री का अधिकतम प्रतीक्षा समय 170 सेकंड है।

ट्रेन एयर-कंडीशनिंग, रेडियो और सूचना प्रणाली, और फायर अलार्म सिस्टम जैसे कुछ अन्य तकनिकी से सुविधाओं से सुसज्जित है। साथ ही साथ गाड़ी में स्टेशनों और इसकी पटरियों पर यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आपातकालीन निकास भी है। ।

यह नए हवाई अड्डे का यात्री लाउंज 810,000 वर्ग मीटर के क्षेत्र में स्थित हैं, जो सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों की सेवा प्रदान करता है। यात्री लाउंज में 220 प्लेटफ़ॉर्म, 80 स्वयं-सेवा यात्री सेवा उपकरण होते हैं, और इसमें 46 विमान गेट्स शामिल हैं, जिनमें अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए 25 गेट, घरेलू यात्राओं के लिए 13 गेट्स, एक अतिरिक्त आठ दोहरे उपयोग के गेट और 94 एयरोब्रिज शामिल हैं, जो सीधे प्रवेश करते हैं

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here