115 करोड़ की लागत से बने जिस रेलवे ट्रैक का पिछले साल जनवरी में पीएम नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया था। उस रेलवे ट्रैक पर सिर्फ दो लोग सफर करते हैं। इस 115 करोड़ की लागत से बने ट्रैक पर रेलवे को ट्रेन चलाकर प्रतिदिन मात्र 20 रुपए ही कमाते है। मिली जानकारी के अनुसार, यह ट्रैक ओडिशा स्थित बलांगीर-बिछुपाली रेलवे लाइन पर है। और यह 289 किलोमीटर लंबी बलांगीर-खुर्दा लाइन का एक हिस्सा है। इस बात का खुलासा एक दायर RTI में किया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, आरटीआई एक्टिविस्ट हेमंत कुमार पांडा ने रेलवे विभाग में एक आरटीआई दायर कर इस ट्रेक को लेकर जानकारी मांगी थी। जिसके बाद रेलवे विभाग के जवाब के बाद उनके होश उड़ गए। इस आरटीआई में यह बात सामने आया कि बलांगीर-बिछुपाली रेलवे लाइन पर औसतन दो लोग ही सफर करते हैं। हालांकि RTI में रेलवे की तरफ से कहा गया है कि इस लाइन पर मुनाफे और घाटे को लेकर अभी से कुछ भी कहना गलत होगा।

आपको बता दें कि तीन कोच वाली दो यात्री ट्रेनें बिछुपाली से बलांगीर के बीच चलती हैं। इन दोनों जगहों के बीच की दूरी 15 किलोमीटर है। पहली ट्रेन सुबह 6:30 बजे और दूसरी दोपहर 1:30 बजे रवाना होती है। RTI के इस खुलासे के बाद रेलवे विभाग के अधिकारियों का कहना है कि भविष्य में स्तिथि सुधर जाएगी। अभी कोई भी आकलन करना गलत होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here