अभी-अभी: पुरे देशभर मे को’रोना क’हर जारी है. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को राष्ट्र को संबोधित किया। देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश पूरी मजबूती के साथ कोरो’ना वा’यरस महा’मा’री से ल’ड़ रहा है। जिस तरह से देशवासियों ने त्याग और तपस्या का परिचय दिया है, वह कोरोना के खिलाफ ल’ड़ा’ई में अहम है। इससे पहले प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस को फैलने से रो’कने के लिए 24 मार्च को 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी, जिसकी अवधि मंगलवार यानी आज खत्म हो रही है।

– पीएम मोदी ने कहा कि मेरी सभी देशवासियों से ये प्रार्थना है कि अब कोरोना को हमें किसी भी कीमत पर नए क्षेत्रों में फैलने नहीं देना है। स्थानीय स्तर पर अब एक भी मरीज बढ़ता है तो ये हमारे लिए चिंता का विषय होना चाहिए। इसलिए हमें हॉटस्पॉट (Hotspots) को लेकर बहुत ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी। जिन स्थानों के हॉटस्पॉट में बदलने की आशंका है उस पर भी हमें कड़ी नजर रखनी होगी। नए हॉटस्पॉट का बनना, हमारे परिश्रम और हमारी तपस्या को और चुनौती देगा। 

पीएम मोदी ने कहा कि सारे सुझावों को ध्यान में रखते हुए ये तय किया गया है कि भारत में लॉकडाउन को अब 3 मई तक और बढ़ाना पड़ेगा, यानी 3 मई तक हम सभी को, हर देशवासी को लॉकडाउन में ही रहना होगा। इस दौरान हमें अनुशासन का उसी तरह पालन करना है जैसे हम करते आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मेरी सभी देशवासियों से ये प्रार्थना है कि अब को’रोना को हमें किसी भी कीमत पर नए क्षेत्रों में फैलने नहीं देना है। स्थानीय स्तर पर अब एक भी मरीज बढ़ता है तो ये हमारे लिए चिं’ता का विषय होना चाहिए। आपको बता दे कि मोदी सरकार के फैसले से पहले 11 राज्यों ने पहले ही lockdown की समयसीमा बढ़ा दी है .

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here