भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni) इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद भी चर्चा में बने रहते हैं. कभी अपने हेयर स्टाइल तो कभी फैंस की वजह से. खेल से सन्यास लेने के बाद वो खेती में भी अपना हाथ बंटा रहे हैं. वहीं, अब वो फिल्मी दुनिया (Film Industry) में एंट्री लेने वाले हैं.

इंडिया को दिला चुके हैं 3 आईसीसी ट्रॉफी

क्रिकेट के मैदान पर शांत चित रहने वाले एमएस धोनी को कैप्टन कूल भी कहा जाता है. धोनी ने टीम इंडिया को एक नहीं बल्कि तीन आईसीसी टुर्नामेंट जीतवाने वाले पहले कप्तान हैं. 2007 में पहले टी20 विश्व कप का खिताब जीताने वाले धोनी ने 2011 में 28 साल बाद टीम को वन डे इंटरनेशनल में विश्व चैंपियन भी बनाया था. धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा की थी इससे उनके फैंस काफी मायूस हुए थे. फिलहाल वो आईपीएल में सीएसके की कप्तानी कर रहे हैं. फैंस आज भी धोनी को क्रिकेट के मैदान पर देखना बहुत ज्यादा पसन्द करते हैं.

खेती के साथ बिजनेस पर भी जोर

धोनी ने सन्यास लेने के बाद खेती से लेकर बिजनेस में भी अपना हाथ आजमाये हैं. धोनी डेयरी, लीची से लेकर अलग-अलग सब्जियों की खेती कर रहे हैं. इसी बीच धोनी के नये क्षेत्र में कदम रखने की खबर है. धोनी के ऊपर बॉलीवुड में ‘धोनी अनटोल्ड स्टोरी’ नामक फिल्म बन चुकी है. फिल्मों के प्रति लगाव उनका गया नहीं है यहीं वजह है कि उन्होंने फिल्म निर्माण में कदम रखने का फैसला किया है. हाल ही में धोनी ने खुद का प्रोडक्शन हाउस खोला हैं जिसका नाम एमएसडी एंटरटेनमेंट रखा है.

प्रोडक्शन कंपनी में साक्षी हैं पार्टनर

दरअसल, धोनी के इस इंडस्ट्री में एंट्री लेने के पीछे उनका एक्टिंग है. जब माही किसी ऐड की शूटिंग करते हैं तो बहुत सारे डायरेक्टर्स उनसे कहते हैं कि उनके अंदर वह आत्मविश्वास हैं जो कि एक हीरो, एक सुपरस्टार में होता हैं. अपना एमएसडी एंटरटेनमेंट ना का प्रोडक्शन हाउस की शुरूआत करने की खबर पर धोनी ने ज्यादा कुछ कहा नहीं है. बता दे कि एमएस धोनी ने अपने इस प्रोडक्शन हाउस में पत्नी साक्षी को अपना पार्टनर बनाया है और कंपनी की आधी मालकिन साक्षी को घोषित किया है. इससे एक बात तो पक्की हैं कि धोनी जल्द ही फिल्मो में दिखाई देंगे.

बता दें कि धोनी को एक आईपीएल के सीजन खेलने के बदले सीएसके से 15 करोड़ रुपए मिलते हैं. धोनी आईपीएल के अलावा बहुत सारे ब्रांड्स के ऐड कर पैसे भी कमाते है. लंबे समय से ऐड में काम कर चुके धोनी किसी ब्रांड्स के लिए शूट करते हैं तो डायरेक्टर उनकी एक्टिंग की तारीफ करते नहीं थकते है. इसी वजह से धोनी ने खुद का प्रोडक्शन हाउस खोला है

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here