IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2021 का एलिमिनेटर मुकाबला शारजाह में कोलकाता नाइट राइडर्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. जिसमें आरसीबी को केकेआर ने केकेआर ने दो गेंद पहले ही 4 विकेट से शिकस्त दी. इसके साथ ही आरसीबी का आईपीएल 2021 का सफर खत्म हो गया.

केकेआर के मैच विनर बने नारायण

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 19.4 ओवर में 6 विकेट खोकर 139 रनों का टारगेट हासिल कर लिया. कोलकाता इस जीत के साथ क्वालीफायर 2 में पहुंच गई है, जहां उसका मुकाबला पहला क्वालिफायर हार चुकी दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगा. इस मैच के हीरो रहे कोलकाता की तरफ से सुनील नरेन ने जिन्होंने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए और बाद में बैटिंग करने उतरे और ताबड़तोड़ 26 रनों का योगदान दिया.

केकेआर की शानदार बॉलिंग

आरसीबी के लिए सबसे बड़ी साझेदारी पावर प्ले में देखने को मिला. विराट कोहली के साथ देवदत्त पडीक्कल ने पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी लेकिन फर्ग्यूसन ने उन्हें 21 रन पर आउट कर दिया. पिछले मैच के हीरो एस भरत 9 रन बनाकर सुनील नरेन की गेंद पर कैच आउट हुए. जबकि कप्तान विराट कोहली ने 33 गेंदों पर 39 रन बनाकर सुनील नरेन की गेंद पर बोल्ड हो गए. वहीं, एबी डिविलियर्स और मैक्सवेल को भी सुनील नरेन ने अपना शिकार बनाया. नरेन ने 4 ओवर में महज 21 रन देकर 4 बड़े विकेट लिए. वहीं, लॉकी फर्ग्यूसन के खाते में भी दो विकेट गए.

केकेआर के पास विश्व स्तरीय स्पिनर

मैच में जीत के साथ ही केकेआर के कप्तान इयोन मौर्गन टीम के प्रदर्शन से संतुष्ट दिखे. मोर्गन ने कहा, ”नारायण ने बढ़िया गेंदबाज़ी की. पावरप्ले में चीज़ें हमारे हक़ में नहीं जाने के बाद हमने अच्छी वापसी की. दूसरी पारी में हमेशा हमने मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी थी जो हमारे काम आया. मैं बहुत ख़ुशनसीब हूं कि हमारे पर तीन विश्व स्तरीय स्पिन गेंदबाज़ हैं.

इयोन मोर्गन ने खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए कहा, ”जिस हिसाब से पिच खेल रही थी, हम जानते थे कि हमें बल्लेबाज़ी में गहराई की ज़रूरत थी. हमारे लिए अगले मैच में भी पिच को देखकर अपने खेल को अनुकूलित करने की आवश्यकता होगी. हमने जो निरंतरता दिखाई है उसने सभी को चौंकाया है. खिलाड़ियों ने दूसरे चरण में आत्मविश्वास दिखाया है और अच्छा प्रदर्शन किया है.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here