spot_img
Tuesday, December 6, 2022
spot_img
HomeखेलIPL 2022 : अंपायरिंग को लेकर खुश नहीं है हरभजन, ऑन एयर...

IPL 2022 : अंपायरिंग को लेकर खुश नहीं है हरभजन, ऑन एयर कह दी ये बात

-

IPL 2022 : हरभजन सिंह मैच की पहली पारी में कॉमेंट्री कर रहे थे, जब RCB के मीडियम पेसर हर्षल पटेल अपना ओवर फेंक रहे थे. यहां 9.5 ओवर के बाद हर्षल पटेल की एक गेंद को अंपायर ने वाइड करार दे दिया. हरभजन इस पर अपनी नाराजगी छिपा नहीं पाए और उन्होंने माइक पर ऑन एयर ही यह खुलकर बोल दिया कि यह अंपायर का खराब निर्णय है.

भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2022 सत्र के लिए हिंदी कॉमेंट्री टीम में जलवा बिखेर रहे हैं। वह उस वक्त आईसीसी के अंपायर्स कॉल नियम पर भड़क गए जब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दूसरे ओवर की 5वीं गेंद पर स्टंप्स पर लगने के बावजूद थर्ड अंपायर ने लखनऊ सुपर जायंट्स के एविन लुईस को इसलिए नॉटआउट करार दिया, क्योंकि यह आईसीसी नियम के अनुसार अंपायर्स कॉल थी।

यानी फील्ड अंपायर ने जो फैसला किया है, वही रहेगा।इसके बाद हरभजन सिंह ने अंपायर्स कॉल पर जमकर गुस्सा निकाला। उन्होंने कहा, ‘यह तो गलत है। तकनीक का इस्तेमाल करने का क्या मतलब रह जाता है, जब न्याय न हो। रीप्ले में गेंद स्टंप्स पर लग रही थी और यहां वॉशिंगटन सुंदर (washington sundar) को विकेट मिलना चाहिए था। यह नियम बदलना चाहिए।’

साथ ही उन्होंने नवदीप सिंह (Navdeep Singh) की अंपायरिंग पर सवाल उठाते हुए कहा कि यहां अंपायरिंग गलत हुई हुई है। आईपीएल (Umpiring in IPL) में अंपायरिंग का स्तर हर बार सवालों के घेरे में होता है और इस बार भी हाल कुछ ऐसा ही है. क्रिकेट में अगर डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) का नियम न हो तो कई मैचों के रुख तो खराब अंपायरिंग के चलते ही पलट सकता है.

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,600FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts