spot_img
Saturday, November 26, 2022
spot_img
Homesaudi arabमाशा अल्लाह ! मक्का मदीना की सबसे पहली खींची गयी रंगीन फोटो...

माशा अल्लाह ! मक्का मदीना की सबसे पहली खींची गयी रंगीन फोटो हुई जारी ! आप भी देखिये

-

संग्रहालय ने ग्रैंड मस्जिद की पहली रंगीन तस्वीर जारी की

किंग अब्दुल अजीज संग्रहालय ने ग्रैंड मस्जिद की पहली रंगीन तस्वीर जारी की है। संग्रहालय ने कहा कि ” हरम शरीफ की पहली रंगीन तस्वीर 1952 में ली गई थी” और वो “ऐतिहासिक छवि” अमेरिकन नेशनल ज्योग्राफिक पत्रिका में प्रकाशित हुई थी और तस्वीर ऐसे समय में जारी की गई है जब दुनिया भर से तीर्थयात्रियों को दुनिया के सबसे पवित्र जगह मक्का में खींच रहा है.

grand mosque
grand mosque

महामारी के चलते पूरे 2 सालों बाद हज पूरी क्षमता के साथ

वहीँ महामारी के चलते पूरे 2 सालों बाद हज पूरी क्षमता के साथ बिना किसी रोक टोक के हो रहा है. दुनिया भर से तीर्थयात्रियों को आने की इजाज़त दी गयी है. सऊदी अरब प्रशासन ने मस्जिद अल-नबावी रोज़ा शरीफा (रियाद अल-जन्नाह) में नमाज़ अदा करने का एक नया तरीका लागू किया है, ताकि आने वाले हज के समय हज तीर्थयात्रियों को नमाज़ अदा करने में कोई दिक्कत न हो.

haj ministry
haj ministry

किसी भी ग्रुप को सात मिनट से अधिक का समय नहीं दिया जाएगा

बता दे कि मस्जिद नबवी के प्रशासन ने रोजा शरीफा में नमाज की अवधि 7 मिनट तय की है. पहली बार तीर्थयात्रियों को गेट नंबर 37 के ज़रिये दक्षिणी तरफ के आंगन से समूहों में भेजा जा रहा है. व्यवस्थापक केवल शरण चाहने वालों को उन समूहों में जोड़ते हैं जिनके पास परमिट होता है. बारकोड जांच की अनुमति है। एक समूह में 650 लोग होते हैं और किसी भी ग्रुप को सात मिनट से अधिक का समय नहीं दिया जाता है. प्रशासन के तहत तीर्थयात्रियों के समूह को संगठित करने वाले संगठन के प्रभारी यासिर अल-मज़िनी ने कहा कि मस्जिद नबावी रोज़ा शरीफा में केवल सात मिनट की अनुमति है.

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,589FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts