spot_img
Tuesday, December 6, 2022
spot_img
Homesaudi arabसऊदी के जेद्दाह शहर में 10 लाख से अधिक बकरियों की हुई...

सऊदी के जेद्दाह शहर में 10 लाख से अधिक बकरियों की हुई डिलीवरी !

-

बकरीद के जानवरों की हुई डिलीवरी

सऊदी अरब के पर्यावरण मंत्रालय ने कहा है कि एक लाख से अधिक हलाल होने वाले जानवरों को इस्लामिक बंदरगाह जेद्दा में धू अल-कायदा के 1 से धू अल-कायदा के 30 वें स्थान पर पहुंचाया गया है. आने वाले दिनों में और अधिक बकरीद के हलाल जानवरों की डिलीवरी की जाएगी।

bakrid mubaraka
bakrid mubaraka

परियोजना के तहत 410,000 बकरियों का झुण्ड

पर्यावरण मंत्रालय ने कहा है कि अतिरिक्त परियोजना के तहत 410,000 बकरियों का झुण्ड भी जेद्दा पहुंच गई है. मंत्रालय ने कहा, “सभी जानवर स्वास्थ्य के उच्चतम मानकों को पूरा करते हैं. हर आने वाली खेप को जारी करने से पहले स्वास्थ्य के लिए जांच की जाती है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सभी जानवर कुछ प्रकार की बीमारी से मुक्त हैं. वहीँ सऊदी अरब के उप पर्यावरण, जल और कृषि मंत्री मंसूर अल-मुशिति ने बूचड़खानों में कुर्बानी के लिए एक ऑनलाइन बुकिंग प्रणाली का उद्घाटन किया।

bakrid new system
bakrid new system

ऑनलाइन बुकिंग से दिन और समय दोनों तय

पर्यावरण, जल और कृषि मंत्रालय का कहना है कि सऊदी अरब के सभी प्रमुख शहरों में ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था की जाएगी, लेकिन पहले चरण में यह सुविधा सिर्फ मक्का और रियाद के आम लोगों को ही मिलेगी. दरअसल इस पहल का मकसद आम नागरिकों और व्यापारियों को सुविधा देना है। मंत्रालय ने बताया कि ऑनलाइन बुकिंग से दिन और समय दोनों तय होंगे। साथ ही गाय, भेड़ और बकरियों सहित विभिन्न प्रकार के जानवरों का चयन भी ऑनलाइन ही किया जाएगा। ऑनलाइन प्रणाली वांछित बूचड़खाने का चयन करने का भी मौका देगा। मंत्रालय ने कहा कि कुर्बानी के लिए ऑनलाइन प्री-बुकिंग की सुविधा मंत्रालय के ई-सर्विस गेट ‘नीमा’ के माध्यम से उपलब्ध कराई जा रही है.

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,600FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts