spot_img
Tuesday, December 6, 2022
spot_img
Homesaudi arabरियाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मुसाफिरों की उमड़ी भीड़ ! जानिये क्या...

रियाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मुसाफिरों की उमड़ी भीड़ ! जानिये क्या होगी उड़ाने रद्द

-

किंग खालिद एयरपोर्ट पर उमड़ी भीड़

सऊदी अरब के किंग खालिद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इन दिनों भारी भीड़ देखी जा रही है. एयरपोर्ट प्रशासन ने कहा है कि पिछले 24 घंटे के दौरान 87,000 से ज्यादा लोगों को एयरपोर्ट से आने-जाने की सुविधा मुहैया कराई गई है.

गर्मी शुरू होते ही एयरपोर्ट के सभी हॉल से स्थानीय और विदेशी लोगों का आना शुरू हो गया है। कोई उड़ानें रद्द नहीं की जा रही हैं। इसलिए भीड़ बढ़ती ही जा रही है.

bheed
bheed

एयरपोर्ट होते हैं ये सारी चेकिंग

प्रशासन ने कहा कि इतने बिज़ी schedule के दौरान यात्रा की सुविधा के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। यह चेक किया जाता है कि यात्री के सामान का वजन वही है जो टिकट में लिखा है. एयरलाइन की वेबसाइट या ऐप के जरिए ई-बोर्डिंग पास जारी किया जाता है.

कुछ यात्रियों को बोर्डिंग पास एडवांस में मिल जाता है. एयरपोर्ट पर पासपोर्ट या पहचान पत्र भी चेक किए जाते हैं। घरेलू उड़ानों के यात्री उड़ान से दो घंटे पहले हवाईअड्डे पर पहुंच जाते हैं और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से जाने वाले यात्री तीन घंटे पहले हवाईअड्डे पर पहुंच जाते हैं.

airport saudi
airport saudi

दिखाने पड़ेंगे ये सारे documents, तभी एंट्री

वीजा, स्वास्थ्य पासपोर्ट और पीसीआर के साथ-साथ 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए मेडिकल इन्शुरन्स जैसे सभी यात्रा दस्तावेजों की भी जाँच की जाती है. यात्रियों को सोशल मीडिया के जरिए भी अपडेट किया जाता है. उड़ान में बदलाव या बुकिंग रद्द करने जैसे मुद्दों पर यात्रियों को सचेत करने के लिए उनसे लगातार संपर्क किया जा रहा है.

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,600FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts