spot_img
Wednesday, August 10, 2022
spot_img
Homesaudi arabमदीना के प्रिंस मोहम्मद एयरपोर्ट पर शुरू हुआ नया बस सर्विस !...

मदीना के प्रिंस मोहम्मद एयरपोर्ट पर शुरू हुआ नया बस सर्विस ! मुसाफिरों को मिलेगी ये सारी सुविधा

-

इस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर नयी बसों का संचालन शुरू

इस हफ्ते के गुरुवार को मदीना में Prince Muhammad International Airport पर Environmentally-friendly बसों का संचालन शुरू किया गया है. चालु हुए इन बसों में advanced technical facilities, air conditioning system का उपयोग किया गया है और चार कैमरे भी लगाए गए हैं. बसें 9 मीटर लंबी हैं और चार्ज होने के बाद 300 kilometers तक चलती हैं। इस नए बस SAS (Saudi American Solar) से पर्यावरण दूषित नहीं होगा।

pmia
pmia

बिज़ी schedule के दौरान यात्रा की सुविधा

वहीँ सऊदी अरब के किंग खालिद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इन दिनों भारी भीड़ भी देखी जा रही है. एयरपोर्ट प्रशासन ने कहा है कि पिछले 24 घंटे के दौरान 87,000 से ज्यादा लोगों को एयरपोर्ट से आने-जाने की सुविधा मुहैया कराई गई है. गर्मी शुरू होते ही एयरपोर्ट के सभी हॉल से स्थानीय और विदेशी लोगों का आना शुरू हो गया है। कोई उड़ानें रद्द नहीं की जा रही हैं। इसलिए भीड़ बढ़ती ही जा रही है. प्रशासन ने कहा कि इतने बिज़ी schedule के दौरान यात्रा की सुविधा के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। यह चेक किया जाता है कि यात्री के सामान का वजन वही है जो टिकट में लिखा है.

घरेलू उड़ानों के यात्री उड़ान से दो घंटे पहले पहुंचे हवाईअड्डे

एयरलाइन की वेबसाइट या ऐप के जरिए ई-बोर्डिंग पास जारी किया जाता है. कुछ यात्रियों को बोर्डिंग पास एडवांस में मिल जाता है. एयरपोर्ट पर पासपोर्ट या पहचान पत्र भी चेक किए जाते हैं। घरेलू उड़ानों के यात्री उड़ान से दो घंटे पहले हवाईअड्डे पर पहुंच जाते हैं और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से जाने वाले यात्री तीन घंटे पहले हवाईअड्डे पर पहुंच जाते हैं.

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,433FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts