spot_img
Saturday, November 26, 2022
spot_img
Homesaudi arabभारतीय प्रवासी कामगार अपना Residency Visa रिन्यूअल कराने के बाद अपने Bank...

भारतीय प्रवासी कामगार अपना Residency Visa रिन्यूअल कराने के बाद अपने Bank Account को भी इससे कराये Update, वरना खाता बंद !

-

अब हर साल बैंक सिस्टम में अपडेट

सऊदी अरब में रहने वाला कोई भी विदेशी बैंक खाता खोलने और रेजीडेंसी का नवीनीकरण करने के बाद उसपर यह अनिवार्य है कि रेजीडेंसी की जानकारी हर साल बैंक सिस्टम में अपडेट कर दे ताकि अकाउंट बंद न हो.

residency visa
residency visa

निवास के रिन्यूअल के तुरंत बाद अकाउंट को करे अपडेट

बैंकिंग प्रणाली के माध्यम से निवास की समाप्ति के साथ, users को इसके बारे में मैसेज नोटिफिकेशन से सूचित किया जाता है ताकि निवास के नवीनीकरण के तुरंत बाद अकाउंट को अपडेट किया जा सके, जिससे खाता बंद नहीं होता है। यदि रेजीडेंसी को सिस्टम में अपडेट नहीं किया जाता है, तो बैंक खाता बंद कर दिया जाता है और यह तब तक संचालित नहीं होता जब तक कि रेजीडेंसी अपडेट नहीं हो जाती।

saudi bank accounts
saudi bank accounts

अब देश में केवल ऑनलाइन ट्रांसक्शन ही होंगे

सऊदी अरब के विजन 2030 के तहत बैंकिंग सेक्टर में बहुत ज़ायदा ध्यान दिया जा रहा है. बैंकिंग परिषद का कहना है कि वर्ष 2030 में देश से नकद लेनदेन पूरी तरह समाप्त हो जाएगा। डेबिट कार्ड के माध्यम से भुगतान सुनिश्चित करने के लिए सुपरमार्केट, पेट्रोल स्टेशनों और अन्य दुकानों में ‘स्पिन’ प्रणाली का प्रावधान सुनिश्चित किया गया है, जबकि किराने की दुकान के मालिकों को भी अपनी दुकानों पर जाना आवश्यक है. देश में मज़दूरों के वेतन भुगतान की व्यवस्था भी बैंकों के माध्यम से की गई है.

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,589FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts