spot_img
Saturday, November 26, 2022
spot_img
HomeqatarFIFA World Cup: देखने के लिए सऊदी अरब में Public और Private...

FIFA World Cup: देखने के लिए सऊदी अरब में Public और Private दोनों सेक्टर के कर्मचारियों को मिलेगी छुट्टी !

-

जी हाँ सऊदी अरब मंत्रालय ने घोषणा कर दी है कि फुटबॉल फैंस जिन्हे दोहा में होने वाले मैच को लाइव देखना है वे आसानी से छुट्टी लेकर मैच देख सकते हैं ! मगर कैसे होगा ये मुमकिन? क्या छुट्टी लेने के लिए पहले Permit लेना होगा !

कतर में 20 नवंबर को फुटबॉल विश्व कप का उद्घाटन हो चुका है। इस दौरान BTS बैंड की धुन पर फैंस जमकर नाचे। वहीँ सऊदी क्राउन प्रिंस और प्रधान मंत्री प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने भी दोहा में फीफा विश्व कप के उद्घाटन समारोह में भाग लिया और उसके बाद कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी को धन्यवाद का मैसेज भेजा है.

प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा, “मैं आपको फीफा विश्व कप की सफल शुरुआत के लिए बधाई देता हूं।” उन्होंने कतर के अमीर के अच्छे स्वास्थ्य, खुशी और कतर के लोगों के विकास और समृद्धि की भी कामना की।

वहीँ सऊदी के स्थानीय सरकारी मंत्रालय ने विभिन्न शहरों में अपनी सहायक कंपनियों को विभिन्न पार्कों और सार्वजनिक स्थानों पर स्क्रीन लगाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। जहाँ बाहा शहर के 18 स्थानों पर बड़ी स्क्रीन भी लगाई गई हैं.”

रियाद नगर पालिका ने शहर में चार स्थानों पर मैच देखने के लिए फुटबॉल फैंस के लिए बड़ी स्क्रीन लगाई है. नगर पालिका ने कहा है कि फीफा विश्व कप में सऊदी राष्ट्रीय टीम का समर्थन करने के लिए ये सभी स्क्रीन लगाए गए हैं. अगर आप फुटबॉल फैंस हैं तो आलिया के किंग सलमान सेंटर, आलंदी पार्क, अल रावजा पार्क और अल फरियन पार्क में लाइव फुटबॉल मैच देख सकते हैं.

इसी तरह सभी शहरों में कॉफी शॉप, शॉपिंग मॉल और सार्वजनिक जगहों पर सऊदी नेशनल टीम का मैच दिखाने की व्यवस्था की गई है. दोहा के सऊदी हाउस में मैच से पहले राष्ट्रीय टीम के समर्थन के लिए विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। सऊदी समर्थकों ने राष्ट्रीय टीम का मनोबल बढ़ाने के लिए एक रैली निकाली है.

सऊदी टीम का पहला मैच आज मंगलवार दोपहर 1 बजे से शुरू हो चुका है ! सऊदी टीम अर्जेंटीना के साथ मुकाबला कर रही है. उसके बाद दूसरा मैच शनिवार 26 नवंबर को पोलैंड से जबकि तीसरा बुधवार 30 नवंबर को मैक्सिको से होगा। नागरिकों और निवासी विदेशियों से राष्ट्रीय टीम को हाजिर करने का अनुरोध किया जाता है.

अगर आपने हमारे पेज को अब तक फॉलो नहीं किया है तो तुरंत कर लें ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे ! आईये अब जानते हैं सऊदी में फुटबॉल मैच देखने के लिए पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले कर्मचारियों को कैसे छुट्टी मिलेगी !

तो सऊदी न्याय मंत्रालय ने इसी पर कहा कि जो कर्मचारी सऊदी राष्ट्रीय टीम का फुटबॉल मैच देखना चाहते हैं तो उन्हें छुट्टी लेने की अनुमति दी जाएगी। बता दे कि विभिन्न सरकारी और निजी संस्थानों ने सऊदी टीम के मैच के दौरान अपने कर्मचारियों को छुट्टी देने की घोषणा की है.न्याय मंत्रालय सहित सार्वजनिक और निजी संस्थानों ने कहा है कि मैच देखने के लिए छुट्टी लेने वाले कर्मचारियों को पहले अनुमति लेनी होगी।

अगर आप भी फुटबॉल मैच me सऊदी अरब के टीम को सपोर्ट करते हैं या आपके कोई दोस्त karte ho तो उन्हें ये ये पोस्ट ज़रूर शेयर करे. ताकि काम से छुट्टी लेकर वो अपने टीम सऊदी arab का सपोर्ट कर सके !

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,590FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts