spot_img
Monday, May 23, 2022
spot_img
HomeपटनाPatna NIT : पटना NIT की स्टूडेंट को मिला Google से 32...

Patna NIT : पटना NIT की स्टूडेंट को मिला Google से 32 लाख का पैकेज, सपना हुआ साकार

-

Patna NIT : Google एक ऐसी कंपनी है जिसमें हर कोई व्यक्ति काम करना चाहता है। लेकिन कुछ ही लोगों का यह सपना सच हो पाता है कि वह इतनी बड़ी कंपनी में काम करें। लेकिन कड़ी मेहनत और लगन के साथ तैयारी करने वाला इंसान अपना सपना जरूर साकार कर लेता है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है, Patna NIT की छात्रा पायल ने। उनकी कामयाबी की कहानी हर किसी युवा को प्रेरित करती है।

patna nit

आपको बता दें Patna NIT की छात्रा पायल को Google ने 32 लाख का पैकेज दिया है। पायल कंप्यूटर साइंस फाइनल ईयर की स्टूडेंट है। पायल कानपुर (Kanpur) की रहने वाली है। इससे पहले भी पायल को कई कंपनियों ने ऑफर दिए थे, लेकिन पायल का सपना था कि वह Google में काम करे, इसलिए पायल ने Google के ऑफर को स्वीकारा।

पायल ने बताया कि उनके पास अमेरिकन एक्सप्रेस और अन्य कई बड़ी कंपनियों के ऑफर आए थे, लेकिन वह Google को जॉइन करेंगी। पायल के पिता दीपक खत्री प्रिंटिंग और डिजाइनिंग का काम करते हैं और उनकी माँ हिमांशी खत्री एक हाउस वाइफ है। पायल अपनी फाइनल ईयर के एग्जाम के बाद गूगल को जॉइन करेगी। Patna NIT के ट्रेंनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर डॉ. शैलेश एम पांडे ने बताया कि अब तक कुल 118 कंपनियां चुकी है और प्लेसमेंट का प्रतिशत 116% रहा है।

इससे पहले पटना एनआईटी की छात्रा अदिति को Facebook से 1.6 करोड़ का ऑफर मिल चुका है। ऐसा बताया जा रहा है कि अदिति ने पिछले 5 वर्षों में एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। अदिति इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन की लास्ट ईयर की छात्रा है। अदिति के पिता टाटा स्टील में जॉब करते हैं और उनकी मां एक टीचर में। इन्हें जनवरी में ऑफर लेटर मिला था लेकिन उन्होंने हाल ही में कॉलेज को अपने प्लेसमेंट के बारे में बताया। डॉ शैलेश एम पांडे ने बताया कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि कैंपस प्लेसमेंट में छात्र उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं। कोरोना के बावजूद भी छात्र अपनी पढ़ाई और करियर के प्रति सचेत हैं।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,321FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts