पटनाः बिहार में एक बार फिर से नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बन रही है. जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार कल यानि सोमवार को 37वें मुख्यमंत्री के तौर पर सातवीं बार बिहार के सीएम के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे. हालांकि, बीजेपी कोटे से अब तक डिप्टी सीएम के नाम पर मुहर नहीं लग पाई है.

वहीं, बीजेपी कोटे के कई पुराने दिग्गज हैं जिनका मंत्री बनना लगभग तय है. इनके नाम का ऐलान औपचारिकता मात्र है. नीतीश कुमार के मंत्री मंडल में मंगल पांडेय का नाम प्रमुख है जो फिलहाल बिहार के स्वास्थ्य मंत्री के रुप में अपनी  जिम्मेदारी संभाल रहे थे. मंगल पांडेय नीतीश कुमार के भी करीबी बताए जाते हैं.

Loading...

प्रेम कुमार बन सकते हैं मंत्री

जबकि दूसरा प्रमुख नाम प्रेम कुमार का है जो नेता प्रतिपक्ष से लेकर कई मंत्रालय का कार्यभार संभल चुके हैं. प्रेम कुमार गया टाउन से आठवीं बार विधायक चुन कर विधानसभा पहुंचे हैं. प्रेम कुमार पिछली सरकार में कृषि मंत्री थे और इस बार भी मंत्री बनना लगभग तय है.

ये भी पढ़ेंः …जब ठीक से शपथ भी नहीं पढ़ पाए लालू के लाल तेजप्रताप यादव, लालू फैमली की जमकर हुई थी किरकिरी

नंदकिशोर यादव के विभाग को लेकर सस्पेंस

वहीं, पटना से लेकर बिहार प्रदेश में बीजेपी के बड़े चेहरे के रुप में शामिल नंदकिशोर यादव का भी मंत्री बनना लगभग तय बताया जा रहा है. हालांकि, मंत्रालय इस बार बदल सकता है. यादव सातवीं बार पटना साहिब से विधायक चुने गए हैं. पिछली सरकार में पथ निर्माण मंत्री थे.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here