नियोजित शिक्षकों को ईपीएफ का लाभ नहीं : राज्य में लगभग 3.57 लाख नियोजित शिक्षकों को ईपीएफ का लाभ सरकार नहीं देगी। शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने कहा कि शिक्षकों को भविष्य निधि (ईपीएफ) का लाभ अलग से देने का कोई विचार नहीं है। राज्य सरकार के सभी सेवाओं में पुरानी पेंशन योजना समाप्त हो गई है, इसकी जगह एनपीएस योजना लागू है। प्रारंभिक व मध्य विद्यालयों के नियोजित शिक्षकों के लिए विभाग ने 24 अगस्त 2012 को सेवानिवृति लाभ पर यूटीआई द्वारा संचालित रिटायरमेंट बेनीफिट फंड लागू करने का निर्णय लिया गया है, जो 1 जनवरी 2013 से लागू कर दिया गया। विप में शुक्रवार को वे प्रो. नवल किशोर यादव, केदार नाथ पांडेय व प्रो. संजय कुमार सिंह के तारांकित प्रश्न का उत्तर दे रहे थे।

बीपीएससी की 65वीं प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट शुक्रवार की देर शाम जारी कर दिया गया। मुख्य परीक्षा के लिए 6517 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। प्रारंभिक परीक्षा में 2 लाख 57 हजार 247 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

पहले चरण की परीक्षा 12 दिसंबर 2019 को ली गई थी। वहीं कोर्ट के आदेश के बाद दिव्यांग छात्रों के लिए स्पेशल परीक्षा 17 फरवरी को ली गई थी। दोनों परीक्षाओं को मिलाकर मुख्य परीक्षा के लिए 6517 छात्रों को सफल घोषित किया गया है। इसकी सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है।

मुख्य परीक्षा जून के प्रथम सप्ताह में संभावित है। मुख्य परीक्षा को लेकर आयोग की वेबसाइट पर जल्द ही तिथि जारी की जाएगी। कोटिवार कटऑफ अनारक्षित के लिए 97, अनारक्षित महिला के लिए 91, ईडब्ल्यूएस के लिए 92, ईडब्ल्यूएस महिला के लिए 87, एससी के लिए 87, एससी महिला के लिए 79, एसटी के लिए 89, ईबीसी के लिए 92, ईबीसी महिला के लिए 86, बीसी के लिए 94, बीसी महिला के लिए 88 अंक तय किया गया है।


Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here