spot_img
Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeन्यूज़Weather News : मौसम विभाग की चेतावनी, अगले कुछ दिन झेलनी पड़...

Weather News : मौसम विभाग की चेतावनी, अगले कुछ दिन झेलनी पड़ सकती है मौसम की मार

-

Weather News : इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश आदि शामिल हैं. मौसम विभाग ने ट्वीट किया, ”जम्मू डिविजन, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में अगले पांच दिनों तक हीट वेव के जारी रहने की संभावना है.” इसके अलावा, कई राज्यों में बारिश की आशंका जताई गई है. मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए बताया कि आगामी 5 दिनों तक देश के कम से कम 7 राज्‍यों में हीट वेव (Heat Wave) का खतरा रहेगा.

उत्तर भारत के कई राज्यों का तापमान (North India temperature) लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उसके आसपास के कई इलाके हीट वेव की चपेट में हैं. मौसम विभाग ने इसको लेकर चेतावनी भी जारी की है. मौसम विभाग ने कहा है कि अगले पांच दिनों तक कम-से-कम सात राज्यों में हीट वेव का कहर जारी रहने वाला है.

इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश आदि शामिल हैं. मौसम विभाग ने ट्वीट किया, ”जम्मू डिविजन, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में अगले पांच दिनों तक हीट वेव के जारी रहने की संभावना है.” इसके अलावा, कई राज्यों में बारिश की आशंका जताई गई है.
मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए बताया कि आगामी 5 दिनों तक देश के कम से कम 7 राज्‍यों में हीट वेव (Heat Wave) का खतरा रहेगा.

मौसम विभाग ने बताया है कि मेघालय में मंगलवार को तेज बारिश होने वाली है. इसके अलावा, बुधवार को अरुणाचल प्रदेश के साथ-साथ मेघालय में बारिश होगी. पांच अप्रैल से आठ अप्रैल तक पश्चिम बंगाल, सिक्किम में तेज बारिश होने की उम्मीद है. जम्‍मू, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्‍तर प्रदेश, राजस्‍थान, दिल्‍ली और मध्‍य प्रदेश में लोगों को सावधानी बरतने को कहा गया है.

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,439FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts