spot_img
Saturday, November 26, 2022
spot_img
Homeन्यूज़सऊदी सरकार ने कर दी बड़ी घोषणा, भारतीयों की हो गई बल्ले-बल्ले,...

सऊदी सरकार ने कर दी बड़ी घोषणा, भारतीयों की हो गई बल्ले-बल्ले, अब नहीं लगेगा TAX

-

सऊदी official नें कहा कि एक ही सामान पर दो बार वैट यानि value added tax नहीं लगाया जायेगा

ज़कात, tax and customs authority (ZATCA) ने तस्दीक की कि एक ही सामान और सेवाओं पर दो बार मूल्य वर्धित कर (वैट) नहीं लगाया जाता है।

ZATCA ने संकेत दिया कि सभी आइटम और सेवाएं 15% की दर से वैट के मातहत हैं यदि वे वैट सिस्टम में ragistered किसी establishment या business owner k trf se प्रदान की जाती हैं।

Authority ने कहा कि एक ही saman या सेवा पर दो बार मूल्य वर्धित कर लगाना खिलाफ वर्जी है, यह देखते हुए कि कोई शख्स वैट ऐप या वेबसाइट के ज़रिये एक रिपोर्ट जमा कर सकता है और verification के लिए खिलाफ वर्जि का सबूत attach कर सकता है।

ZATCA का clarification एक शख्श द्वारा एक स्टोर से खरीदारी करने के वजह से आया, जिसमें यह मालूमात हुआ कि यह कुछ चीज़ो को खरीदते वक़्त दो बार मूल्य वर्धित कर की calculation करता है।

वहीं दूसरी बड़ी खबर

सऊदी-यूरोपीय संघ के अफसरों ने शेंगेन मुल्को में सउदी के वीज़ा-मुक्त entry पर कि चर्चा

सऊदी अरब और यूरोपीय संघ के बीच तकनीकी संवाद पर समूह की एक बैठक में सोमवार को यहां बिना पूर्व वीजा प्राप्त किए शेंगेन मुल्को में सऊदी रहयेशीयों के दाखिले की सहूलियत के लिए जरूरी प्रक्रियाओं पर चर्चा की….दोनों पक्ष इससे जुड़े तकनीकी पहलुओं को पूरा करने के लिए काम करने पर राज़ी हुए।

आपको बता दे कि बैठक में, सऊदी पक्ष की अध्यक्षता राजदूत तमीम अल-दोसारी, कांसुलर के गैर मुल्क मामलों के उप मंत्री ने की, जबकि यूरोपीय संघ के पक्ष का नेतृत्व गृह मामलों के महानिदेशालय (प्रवास और सुरक्षा) में कानूनी मामलों के प्रमुख दिमित्री गियोताकोस ने किया। नीति) नें कि अफसरों ने सऊदी अरब और यूरोपीय संघ के बीच द्विपक्षीय रिश्तो और उन्हें और मजबूत करने के तरीकों की समीक्षा की।

उन्होंने किंगडम और यूरोपीय संघ के मुल्को के बीच सामान्य हितों की सेवा के लिए मदद और परामर्श को गहरा करने की अपनी इच्छा पर भी ज़ोर दिया। बैठक में यूरोपीय संघ में सऊदी मिशन के प्रमुख राजदूत साद अल-अरिफी, किंगडम में यूरोपीय संघ के राजदूत पैट्रिक सिमोन और दोनों पक्षों के कई अधिकारी शामिल हुए।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,590FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts