spot_img
Wednesday, August 10, 2022
spot_img
Homeन्यूज़Railway News : हिंदू यात्रियों के लिए सामने आई अबतक की सबसे...

Railway News : हिंदू यात्रियों के लिए सामने आई अबतक की सबसे बड़ी खुशखबरी

-

Railway News : इस पैकेज में प्रति यात्री का खर्च ₹40070 है। स्थानीय दर्शनीय स्थलों तक आने-जाने की परिवहन सेवा भी आईआरसीटीसी ही मुहैया कराएगी। आईआरसीटीसी ने हाल ही एक बहुत ही अच्छे पैकेज का उद्घाटन किया है। इससे धार्मिक पर्यटकों को बहुत ही आसानी होने वाली है। यात्री अब कम खर्चे में केदारनाथ और बद्रीनाथ का लुत्फ उठा पाएंगे। मई के महीने में शुरू होने वाली यह यात्रा काफी मजेदार होगी।

char dham

क्योंकि इस समय बद्रीनाथ और केदारनाथ में काफी ठंड पड़ती है। हालांकि इसके लिए यात्रियों को अपनी जेब गर्म रखनी पड़ेगी, क्युकी इसके लिए रेल यात्रा की तुलना में ज्यादा खर्च करना पड़ेगा। और वो इसीलिए क्युकी सभी पर्यटकों को कोलकाता से हवाई जहाज के माध्यम से ले जाया जाएगा और वापस लाया भी जाएगा। आपको ये बता दें कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आईआरसीटीसी ने ये बड़ा कदम उठाया है।

केदारनाथ और बद्रीनाथ की यात्रा को 20 मई से चालू करने का निर्णय लिया गया है। केदारनाथ और बद्रीधाम यात्रा का कार्यक्रम छह रात और सात दिन लंबा होगा। जिसके अंतर्गत केदारनाथ, बद्रीनाथ, हरिद्वार एवं ऋषिकेश जैसे बड़े तीर्थस्थानों के दर्शन कराए जाएंगे। उपरोक्त यात्रा 20 मई को केदार बद्री यात्रा कोलकाता एयरपोर्ट से शुरू की जाएगी।

आईआरसीटीसी की इस तीर्थयात्रा की बुकिं‍ग करने के लिए सभी यात्री 24 घंटे हेल्पलाइन नंबर 9002040142, 9002040020, 9002040126 पर संपर्क कर सकते हैं या व्हाट्सएप भी कर सकते है। डब्ल्यूडब्लयूडब्लयू डाट आईआरसीटीसी टूरिज्म डाट काम के माध्यम से भी यात्री अपनी यात्रा की बुकिंग करा सकेंगे। इसके अलावा आपको 05 से 11 साल तक के बच्चों के लिए अलग से बैड लेना होगा. बच्चों के लिए आपको 48,790 रुपए खर्च करने होंगे. जबकि 02 से 11 साल तक के बच्चे के लिए अलग से बेड नहीं लेने पर आपको 39,890 रुपये ही खर्च करने होंगे.

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,433FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts