DESK : ग्रहों के राजा सूर्य 16 अगस्त से सिंह राशि में प्रवेश कर गए हैं. वहीं ग्रहों के सेनापति मंगल भी आज मीन से मेष राशि में प्रवेश कर गए. सूर्य और और मंगल सिंह और मेष राशि के स्वामी है. मंगल शाम 07:21 बजे मेष राशि में चले गएं जबकि 07:27 बजे सूर्य सिंह राशि में गोचर करने लगे. इन दोनों ग्रहों का अपनी ही राशियों में एकसाथ गोचर अद्भुत संयोग बना रहा है.जिसका लाभ कई राशि वाले जातकों को मिलेगा.

मेष राशि वाले जातकों के लिए यह बेहद अच्छा है. लंबे वक्त से रुके कार्य भी पूरे होंगे. सेहत भी अगले 45 दिनों तक अच्छी रहेगी.

वृषभ- मंगल वृषभ राशि के 12वें घर में आ रहे हैं. धन के मामले में इन्हें सतर्क रहना होगा खर्चों में बहुत बढ़ोतरी होगी औऱ बीमारिओं का भी खतरा रहेगा.

मिथुन- मिथुन राशि के 11वें भाव में मंगल आ रहे हैं. दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ संबंधों में खटास पैदा होगा. पार्टनर के साथ भी रिश्ता बिगड़ सकता है. धन के मामले में स्थिति में काफी सुधारेगी और कर्जों से भी राहत मिलेगी.

कर्क- कर्क राशि के 10वें घर में मंगल आ रहे हैं. साझेदारी के व्यापार में रुकावटें आ सकती हैं. लेकिन राहत की बात यह है क रुका हुआ धन निश्चित ही प्राप्त होगा.

सिंह- सिंह राशि के नौवें घर में मंगल का प्रवेश होगा. भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा और कार्यों में होने वाली अड़चनें दूर होंगी. नौकरी में आने वाली तमाम दिक्कतों से राहत मिल सकती है

कन्या- कन्या राशि के 8वें घर में मंगल आ रहे हैं. आप वाणी दोष का शिकार हो सकते हैं. हालांकि कर्ज में दिया रुपया वापस मिल सकता है. इस अवधि में किया गया निवेश दूरगामी लाभ देगा. किसी भी कार्य में जल्दबाजी करने से नुकसान उठाना पड़ सकता है.

तुला- तुला राशि के 7वें घर में मंगल आ रहे हैं. वैवाहिक जीवन में क्लेश बढ़ सकते हैं. दांपत्य जीवन में सावधानी बरतें. हालांकि पढ़ाई-लिखाई करने वाले छात्रों के लिए यह समय अच्छा रहेगा. नई नौकरी लगने के भी योग बन रहे हैं.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के छठे घर में मंगल आ रहे हैं. आपके खर्चों में अनायास वृद्धि हो सकती है. हालांकि विदेश से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. कर्जों से भी मुक्ति मिलेगी और शत्रुओं की रणनीतियां नाकाम होंगी.

धनु- धनु राशि के पांचवें घर में मंगल आ रहे हैं. प्रेम और वैवाहिक जीवन में दिक्कतें आ सकती हैं. शत्रु आपके खिलाफ साजिश करेंगे. पेट की समस्या, प्रेम संबंध और एजुकेशन को लेकर थोड़ा सावधानी बरतने की जरूरत होगी.

मकर- मकर राशि के चौथे घर में मंगल विराजमान होंगे. घरेलू सुख में खलल हो सकती है. हालांकि व्यापार में लाभ भी हो सकता है.

कुंभ- कुंभ राशि के तीसरे घर में मंगल का प्रवेश होगा. घर खर्च बढ़ सकता है, लेकिन आपके रुके हुए कार्य काफी तेजी से पूरे होने लगेंगे. साहर और पराक्रम में वृद्धि होगी.

मीन- मीन राशि के दूसरे घर में मंगल आ रहे हैं. आपको अचानक धन लाभ हो सकता है. जीवन में चल रही समस्याएं दूर होगी. शिक्षा, व्यापार और नौकरी में भी सब अच्छा होने वाला है. वाणी योग से होने वाले नुकसान से सतर्क रहें.
.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here