​​​​​​​सऊदी अरब के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने कोरोनोवायरस महामारी पर अंकुश(रोक) लगाने के प्रयासों से संबंधित राज्य में आने वाले एयरलाइन यात्रियों के लिए प्रवेश नियम और प्रक्रियाओं को अद्यतन(UPDATE) किया है।

नए उपाय गुरुवार 16 सितंबर से प्रभावी हो गए हैं।

किंगडम में परिचालन करने वाले सभी एयरलाइनरों को भेजे गए एक निर्देश में, नागरिक उड्डयन के सामान्य प्राधिकरण (GACA) ने कहा कि जिन यात्रियों को किंगडम में स्वीकृत COVID-19 टीकों की कम से कम एक खुराक प्राप्त करने की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते कि एक यात्री एक -ve पीसीआर test दिखाए साथ ही ये टेस्ट आपके उड़ान से 72 घंटे पहले करवाया गया हो।

यात्री को पांच दिनों के लिए quarantine से गुजरना होगा और देश में प्रवेश करने के 24 घंटे के भीतर और पांचवें दिन भी पीसीआर परीक्षण करना होगा। व्यक्ति को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि तवक्कलना APP के माध्यम से उनके परीक्षण किए गए थे।

GACA ने कहा कि quarantine पीरियड जब ख़त्म होता है तब भी आपका कोविड रिज़ल्ट -ve होना चाहिए।india to uae flight news today

नागरिक उड्डयन निकाय ने यह भी नोट किया कि वही नियम उन यात्रियों पर लागू होंगे, जिन्हें विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) और न ही सऊदी अरब के स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा अनुमोदित टीकों की कम से कम एक खुराक के साथ टीका लगाया गया है, या डब्ल्यूएचओ-अनुमोदित जैब द्वारा अनुमोदित नहीं है। 

जीएसीए ने इस बीच कहा कि 18 साल से कम उम्र के असंबद्ध आश्रित जो पूरी तरह से टीका लगाए गए रिश्तेदारों के साथ यात्रा कर रहे हैं, उन्हें पांच दिनो के लिए होम quarantine पीरियड से गुजरना होगा और पांचवें दिन पीसीआर परीक्षण करना होगा।

GACA ने कहा- अठारह वर्ष या उससे अधिक उम्र के असंबद्ध आश्रितों को institutional quarantine से गुजरना होगा, 
uae flights resume
प्राधिकरण ने इस बात पर भी जोर दिया कि जिन यात्रियों ने अपनी संस्थागत संगरोध समाप्त कर लिया है, उन्हें अपनी COVID-19 वैक्सीन की खुराक पूरी करनी होगी।
जिन व्यक्तियों को सिनोफार्मा और सिनोवैक टीके दिए गए थे – वर्तमान में सऊदी अरब में स्वीकृत नहीं हैं – उन्हें आगमन के बाद किंगडम में उपलब्ध टीकों में से एक से बूस्टर खुराक प्राप्त करनी चाहिए, जीएसीए ने कहा।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here