DESK : संकट के इस समय में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को झटका पर झटका लग रहा है. सरकार एक तो वैकेंसी नहीं निकाल रही है उपर से अब कई सारे पोस्ट को भी बंद किया जा रहा है.
भारतीय रेलवे के तरफ से एक नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है.जिसमें यह साफ कर दिया गया है कि भारतीय रेलवे जल्द ही अंग्रेजों के समय से चली आ रहे खलासी सिस्टम को बंद करने जा रही है. इसके साथ ही बंगलो पीयोन की भी नियुक्ति अब नहीं होगी.

इसका यह साफ मतलब है कि इन दोनों पोस्ट को हटा दिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक
बंगलो पीयोन रेलवे अधिकारियों के घर पर काम करते है. जिसकी बहाली की प्रक्रिया पर अब रोक लगा दी हई है. आपको बता दें कि रेलवे में अभी भी कई व्यवस्था अंग्रेजों के जमाने की है. रेलवे के अधिकतर अधिकारी जब तक नौकरी करते हैं, बंगलो पीयोन की सुविधा लेते हैं. ये अधिकारी अपनी मर्जी के व्यक्ति को बंगलो पीयोन के नाम पर रेलवे में नौकरी पर लगवा देते हैं. दो तीन साल वह साहब के बंगले पर रहता है, फिर वह मनमर्जी के जगह पोस्टिंग पा जाता है और साहब के पास नया बंगलो पीयोन आ जाता है.

लेकिन अब ऐसा नहीं किया जा सकेगा.रेलवे बोर्ड ने टेलीफोन एटेंडेंट कम डाक खलासी के पदों को लेकर भी फैसला ले लिया है कि इनपर अब नई बहाली नहीं की जाएगी.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here