कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने दो दिवसीय दौरे के लिए आज कोलकाता पहुंच गए हैं। जहां उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राजभवन में मुलाकात की। पीएम मोदी का कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होने और धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करने का कार्यक्रम है। साथ ही यह भी खबर आ रही है कि नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर जारी तनाव के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा कर सकती हैं। 

प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, शनिवार को प्रधानमंत्री कोलकाता में चार धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। बयान में कहा गया है कि इन इमारतों में पुराना करेंसी बिल्डिंग, बेल्वेदेरे हाउस, मेटकॉफ हाउस और विक्टोरिया मेमोरियल हाल शामिल है। संस्कृति मंत्रालय ने इनकी मरम्मत एवं साज सज्जा का काम किया है। 

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने पीएम मोदी से कहा कि हम सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ हैं। हम चाहते हैं कि सीएए और एनआरसी को वापस लिया जाए।

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150 वीं वर्षगांठ समारोह के एक भाग के रूप में रवीन्द्र सेतु (हावड़ा ब्रिज) की सिंक्रोनाइज़्ड लाइट एंड साउंड सिस्टम के साथ डायनामिक आर्किटेक्चरल इल्यूमिनेशन का अनावरण करेंगे।

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वे आज कोलकाता पहुंचेंगे। उन्होंने लिखा कि- मैं आज और कल पश्चिम बंगाल में होने के लिए उत्साहित हूं। मुझे रामकृष्ण मिशन में समय व्यतीत करने को लेकर खुशी हो रही है और वह भी तब जब हम स्वामी विवेकानंद की जयंती को देखते हैं। उस जगह के बारे में कुछ खास है।

इनपुट- हिंदुस्तान 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here