IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier Leauge) का लीग चरण अब अपने आखरी पड़ाव पर है. प्लेऑफ में शीर्ष के 3 टीमें पहले ही पहुंच गई है. अब सिर्फ रेस है 4 स्थान के लिए, जहां एक साथ 3 टीमें पहुंचने का प्रयास कर रही है. इसी बीच आज नंबर एक और नंबर दो की लड़ाई के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम मैदान में भिड़ने जा रही है.

दोनों टीमों में होगी कांटे की टक्कर

आईपीएल 2021में पॉइंट्स टेबल की दो शीर्ष टीम के बीच आज कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी. धोनी के धुरंधर ऋषभ पंत के युवा टीम से आज शाम साढ़े 7 बजे दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दो-दो हाथ करते नजर आयेंगे. सबकी नजरे . चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत, गुरु और चेले की इस भिड़ंत पर रहेगी. इस मैच के खत्म होते ही तय हो जायेगा की कौन सी टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर रहेगी. इस आईपीएल के पहले फेज में ऋषभ पंत की टीम धोनी के रणबाकुरों पर भारी पड़ चुकी है.

आईपीएल के पहले फेज में दिल्ली ने चेन्नई सुपर किग्स को सात विकेट करारी शिकस्त दी थी. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने सुरेश रैना (54 रन) और मोईन अली (36 रन) की पारियों की मदद से 188 का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में दिल्ली के दोनों ही ओपनर पृथ्वी शॉ (72 रन) और शिखर धवन (85 रन) ने धमकेदार शुरुआत की थी. दिल्ली के सलामी बल्लेबाजों के सामने चेन्नई के गेंदबाज घुटनों के बल आ गए थे. दिल्ली ने उस मैच में आठ गेंद शेष रहते हुए 189 रनों के लक्ष्य को हासिल किया था.

पॉइंट्स टेबल में क्या है चेन्नई और दिल्ली की स्थिति

आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ को 2-2 मैच दोनों टीमों को अभी खेलना बाकी है. दोनों टीमों ने लीग में अब तक 12-12 मैच खेले है.एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और ऋषभ पंत की अगुआई में खेल रही दिल्ली कैपिटल्स दोों ने ही 9 मैच जीत कर 18-18 अंक अर्जित किए हैं. हालांकि, बेहतर रनरेट के हिसाब से सीएसके टॉप पोजिशन पर काबिज है. आज के मैच को जीत कर दोनों टीमें राउंड में पहले पायदान पर फिनिश करने की कोशिश करेगी.


पहले मैच में चेन्नई की करारी हार
हेड टू हेड

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक 24मुकाबले खेले गए हैं जिनमें धोनी की कप्तानी में ससीएसके ने 15 बार मुकाबला अपने नाम किया है. वहीं, दिल्ली ने सीएसके को 9 मैचों में परास्त करने में सफल रही है. यूएई में दोनों टीमों का आमना-सामना तीन बार हुआ है जिसमें दिल्ली ने चेन्नई को 2 मैच में हराया है जबकि सीएसके के खाते में 1 जीत हासिल हुई है. इस से पहले दुबई में खेले गए एकमात्र मैच में भी दिल्ली ने ही जीत हासिल की थी.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here