IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग का पहला क्वालिफायर मैच दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. इस मैच के बाद ऑरेंज कैप और पर्पल कैप का समीकरण पूरी तरह से बदल गया है.

पर्पल कैप में जोरदार टक्कर

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का लिया फैसला लिया. दिल्ली ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 34 गेंद पर 7 चौके और 3 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 60 रन बनाए. जबकि कप्तान ऋषभ पंत ने 35 गेंद में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 50 रन की पारी खेली. वहीं, शिमरन हेटमायर ने 24 गेंद पर 37 रन का योगदान दिया. इस मैच में सीएसके की बल्लेबाजी और दिल्ली कैपिटल के गेंदबाजी के बाद ऑरेंज-पर्पल कैप में भारी फेरबदल हो गया है.

टॉप पर बरकार हैं केएल राहुल

ऑरेंज कैप में अभी भी पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल टॉप पर बरकरार हैं. राहुल ने 13 मैचों में 626 रन बना कर ऑरेंज कैप अपने पास रखा है, इस दौरान उनका औसत 62.60 का रहा है. और केएल के बल्ले से 6 अर्धशतक भी निकले हैं. हालांकि, राहुल के पास ज्यादा दिन ऑरेंज कैप बरकार नहीं रह सकता है. उन्हें पीछे छोड़ने के लिए सीएसके के ओपनर फाफ डुप्लेसिस, रितुराज गायकवाड़ के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के पास सुनहरा मौका है, क्योंकि डुप्लेसिस और गायकवाड़ को अभी कम से कम एक मैच और खेलने को मिलेंगे.

राहुल के नजदीक ऋतराज

केएल राहुल 626 रनों के साथ इस समय आरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं, लेकिन उनके बाद दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के ऋतुराज गायकवाड़ तीसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन हैं, जिन्होंने अब तक 551 रन बनाए हैं जबकि चौथे नंबर पर फाफ डुप्लेसिस (547 रन) हैं. 498 रन के साथ पांचवें पायदान पर आरसीबी के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल हैं.

वहीं, पर्पल कैप की रेस में आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल अब भी पहले नंबर पर बरकार हैं. उन्होंने 14 मैच की 14 पारी में 14.66 की बेहतरीन औसत और 8.40 की इकॉनमी से उन्होंने सर्वाधिक 30 विकेट अपने नाम की है. उनके पास केकेआर के खिलाफ 3 विकेट हासिल कर आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर ड्बेन ब्राबो के 32 विकेट का रिकार्ड तोड़ने का मौका होगा. हर्षल के बाद 22विकेट के साथ दूसरे नंबर पर आवेश खान हैं, तीसरे नंबर पर जस्प्रीत बुमराह के नाम 21 विकेट, मोहम्मद शमी 19 के साथ चौथे और 18 विकेट चटका कर पांचवे पायदान पर हैं.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here