IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)के 14वें सीजन का 48वां मैच शारजाह के मैदान पर रायल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच खेला जा रहा है. बैंगलोर ने पहले बैटिंग करते हुए पंजाब के सामने 165 रन का लक्ष्य रखा. मैच के दौरान पंजाब ने एक ही ओवर में दो बड़ी गलती कर दी जो भारी पड़ सकती है.

केएल राहुल की घटिया कीपिंग

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. देवदत्त पडीक्कल के साथ मिलकर टीम को धमाकेदार शुरुआत करते हुए पावर प्ले में 55 रन जोड़े. इस जोड़ी को तोड़ने के लिए पंजाब के कप्तान के एल राहुल ने अपने सबसे भरोसेमंद गेंदबाज रवि विश्नोई के हाथ में बॉल थमाई. चौथा ओवर करने आई विश्नोई के आते ही आरसीबी के बल्लेबाजों को दो बार आउट करने का मौका पंजाब के पास रहा. लेकिन कीपिंग कर रहे कैप्टन राहुल दोनों बार गेंद पकड़ने में असफल रहे. कप्तान केएल राहुल की गलती पंजाब किंग्स को काफी भारी पड़ सकती है.

केएल राहुल ने कैच और स्टंप छोड़ा

पारी के चौथे ओवर में रवि विश्नोई को टारगेट करने के चक्कर में आगे बढ़ कर मारना चाहा जिसे मिस कर दिया. कोहली के साथ ही कीपर केएल राहुल भी इसके पकड़ कर स्टंप करने में विफल रहे. कोहली को स्टंप करके पवेलियन भेजना का सुनहरा मौका गंवाने के बाद देवदत्त पडिकल को भी आउट करने में असफल रहे. एक गेंद बाद ही रवि की गेंद पर बड़ा देवदत्त पडीक्कल ने बड़ा शॉट खेलना चाहा लेकिन गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए कीपर राहुल के ग्लव्स में गई जिसके कप्तान ने टपका दिया. इसका फायदा उठाते हुए आरसीबी के बल्लेबाजों ने रवि के गेंद पर 2 चौके भी लगाए.
आरसीबी के दोनों इन फॉर्म सलामी बल्लेबाजों का जीवनदान पंजाब किंग्स को भारी पड़ सकता है साथ ही टीम को प्लेऑफ में जगह बनाने के सपने पर भी ग्रहण लगा सकता है.

पंजाब टीम में 3 बदलाव

बता दें कि इस मुकाबले में पंजाब किंग्स ने अपने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए. चोटिल फैबियन एलेन की जगह पर हरप्रीत बर्रार, दीपक हुड्डा के स्थान पर सरफराज खान और नाथन एलिस की जगह मोइजेस हेनरिक्स को जगह दी गई. दूसरी तरफ बैंगलोर ने अपने प्लेइंग इलवेन से कोई छेड़छाड़ नहीं की है. एक तरफ आरसीबी जीत के साथ प्लेऑफ में जगह पक्की करने की कोशिश में है दूसरी तरफ पंजाब प्लेऑफ की रेस में बने रहना चाहती है.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here