आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है. इस लीग में दुनिया का हर एक खिलाड़ी खेलने के लिए इच्छुक रहता है. इसके पीछे का कारण ये है कि इस लीग से उसे दौलत और नाम दोनों मिलते हैं. इस लीग से बहुत से दिग्गज क्रिकेटरों ने अपने करियर बनाए हैं. इसी बीच भारत को आईपीएल से ही एक और सितारा मिला है.

भारत को मिला शमी, बुमराह जैसा गेंदबाज

आईपीएल से भारत को एक और शानदार गेंदबाज मिल गया है. जी हां, इस खिलाड़ी का नाम है अर्शदीप सिंह. अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन पिछले दो आईपीएल सीजन से कमाल का रहा है और वो आने वाले समय में भारतीय टीम के लिए भी खेलते हुए बड़े कमाल कर सकते हैं. आईपीएल का दूसरा फेज शुरू होते ही अर्शदीप ने पूरी दुनिया में अपनी शानदार गेंदबाजी के चलते काफी नाम कमा लिया है. डेथ ओवरों में उनकी रन बचाने की क्षमता को देखते हुए ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो जल्द ही टीम इंडिया की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे.

इस दिग्गज ने भी की तारीफ

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मार्क बुचर का कहना है कि पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह गोल्ड डस्ट हैं और भविष्य के लिए उनमें बड़ी संभावनाएं हैं. अर्शदीप ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पांच विकेट लिए थे. हालांकि, उनकी टीम को दो रन से हार का सामना करना पड़ा था. बुचर ने क्रिकेट डॉट कॉम से कहा, ‘आप बस उसे इंगित कर सकते हैं और कह सकते हैं कि वह बाएं हाथ का है. बाएं हाथ के लोग गोल्ड डस्ट की तरह होते हैं. लेकिन यह किसी ऐसे व्यक्ति के लिए थोड़ा अनुचित है जो बहुत अधिक लाइमलाइट से नहीं आता है और उसने खुद को काफी खूबसूरती से जान लिया है.’

उन्होंने कहा, ‘पंजाब किंग्स जीत के करीब आकर मैच गंवाने के उस्ताद बन गए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने सभी विभागों में संघर्ष किया है. यह उनके साथ पहली बार नहीं हुआ है. लोग सोच रहे हैं कि उन्होंने एक कोना बदल दिया है. हालांकि, लोकेश राहुल रन बना रहे हैं.’

पर्पल कैप की रेस में है अर्शदीप

अर्शदीप सिंह इस वक्त आईपीएल 2021 की पर्पल कैप रेस में बने हुए हैं. वो इस लिस्ट में पाचवें स्थान पर हैं. अर्शदीप ने कुल 8 मैचों में 13 विकेट चटकाए हैं. जिसमें एक मैच में 5 विकेट लेना भी शामिल है. मौजूदा आईपीएल सीजन में उन्होंने अपनी टीम के दिग्गज तेज गेंदबाद मोहम्मद शमी का खूब साथ निभाया है. शमी भी पर्पल कैप के रेस में चौथे स्थान पर हैं और उनके नाम 10 मैचों में 13 विकेट हैं.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here