उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना को लेकर व्यापक तैयारियों शुरू कर दी है । जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि बहुत सारे मजदुर भाई दैनिक मजदूरी पर डेपेंडेंट होते है । उससे ही उनके परिवार का भरण पोषण चलता है। ऐसे लोगों को राज्य सरकार की ओर से एक तय राशि प्रदान की जाएगी।

जानकारी देते हुए सीएम योगी ने कहाकोरोना वायरस के दुष्प्रभाव के चलते दिहाड़ी मजदूर भाई-बहनों को परिवार के भरण-पोषण में समस्या न हो, इस हेतु प्रदेश सरकार ने एक तय धनराशि मजदूर भाई-बहनों के बैंक खाते में प्रदान करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में वित्तमंत्री की अध्यक्षता में गठित समिति 3 दिन में रिपोर्ट सौंपेगी।

सभी पर्यटक स्थलों और संग्रहालयों को 31 मार्च तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान वहां साफ-सफाई होगी,पर पर्यटकों का प्रवेश वर्जित रहेगा। तहसील दिवस,समाधान दिवस व जनता दर्शन का आयोजन भी 2 अप्रैल तक स्थगित रहेगा। आप सब से विनम्र आग्रह है कि भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।

आप सब की सुरक्षा के लिए आपकी सरकार ने निर्णय लिया है कि सभी शिक्षण संस्थाओं को 2 अप्रैल तक बंद रखा जाएगा। प्रतियोगी परीक्षाओं सहित सभी तरह की परीक्षाएं 2 अप्रैल तक स्थगित रहेंगी । सभी सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स आदि को भी बंद करने के निर्देश दिए गए हैं।

किसी कारणवश यदि हमारा कोई साथी कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाता है तो आपकी सरकार उनकी मुफ्त जांच और इलाज कराएगी। इसके साथ ही यह भी तय किया गया है कि इलाज हेतु लिए गए अवकाश के दौरान उनके वेतन में कोई कटौती नहीं की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here