UAE IPL-14: जैसा कि कोरोना महामारी के कारण IPL को मई महीने में ही रद्द कर दिया गया था मगर अब लम्बे अरसे के बाद मैच को continue करने का ऐलान हो गया है और यह दोबारा से शुरू होने वाले IPL मैच UAE में खेले जायेंगे. बता दे कि IPL14 का दूसरा चरण अगले महीने के 19 सितम्बर से शुरू होने वाला है, जो 15 अक्टूबर तक चलेगा.

IPL में खेलने वाली टीम अब धीरे धीरे UAE पहुचने में लगी है. लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने दूसरे चरण में न खेलने का फैसला किया है. इन सभी खिलाड़ियों के अपने कारण है.

ये निम्नलिखित खिलाड़ी हैं जो इस दुसरे चरण के IPL में नहीं खेलेंगे:

1. इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर का है. वह 14वें सीजन के दूसरे चरण में नहीं खेलेंगे. बटलर की पत्नी अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं और ऐसे समय में बटलर अपनी पत्नी के साथ रहना चाहते हैं इसलिए वह IPL में हिस्सा नहीं लेंगे.

2. राजस्थान के खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर भी IPL नहीं खेलेंगे. दरअसल आर्चर की कोहनी की चोट ठीक नहीं हुई है और इसी कारण वह भारत के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेल रहे हैं.

3. डेनियल सैम्स नहीं खेलेंगे IPL. इस साल विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में आए थे. अब उनके स्थान पर श्रीलंका के दुशमंथा चामीरा को अपनी टीम में शामिल किया है.

4. पैट कमिंस IPL के दूसरे फेज में हिस्सा नहीं लेगा. बता दे कि इस सीजन कमिंस ने केकेआर के लिए सात मैच खेले थे.

5. पंजाब किंग्स के खिलाड़ी हैं रिले मेरेडिथ भी नहीं खेलेंगे दुसरे चरण के IPL. मेरेडिथ को साइड स्ट्रेन की समस्या है और इसी कारण वह यूएई में नहीं आईपीएल नहीं खेलेंगे.

6. पंजाब किंग्स के झाए रिचर्डसन. उनके स्थान पर पंजाब ने नाथन एलिस को टीम में चुना है.

7. न्यूजीलैंड के फिन एलन भी दुसरे चरण के IPL RCB के लिए नहीं खेलं पायेंगे. क्यूंकि यह नेशनल टीमों के बिजी रहेंगे.

8. स्कॉट कुगलेजिन भी यूएई में आईपीएल खेलते हुए नहीं दिखेंगे. यह भी अपने नेशनल टीमों के साथ खेलने में बिजी रहेंगे. बता दे कि यह भी RCB के लिए खेला करते हैं.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here