नई दिल्ली: कांग्रेस के सीनियर लीडर मोतीलाल वोरा का आज निधन हो गया है. खराब सेहत की वजह से मोतीलाल वोरा को कल रात एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था. 93 साल की उम्र में मोतीलाल वोरा ने आज आखिरी सांस ली. उनके निधन से कांग्रेस में शोक की लहर दौड़ गई है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

दौरतलब है कि मोतीलाल वोरा लंबे समय तक कांग्रेस कोषाध्यक्ष रहे है. इसके अलावा वो मध्यप्रदेश के सीएम और उत्तरप्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके रह चुके हैं. खास बात यह है कि उन्होंने रविवार को ही उन्होंने अपना जन्मदिन मनाया था. वोरा, किसी जमाने में मध्य प्रदेश के एक हिंदी अखबार के पत्रकार थे. आगे चलकर मुख्यमंत्री और गवर्नर भी बने.

ये भी पढ़ेंः बिहार के बेटे दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह का जलवा, 2020 के गूगल टॉप ट्रेंड में आई उनकी यह फिल्म

बता दें कि सियासी गलियारों में वोरा इतना आगे पहुंचे कि नरसिम्हा राव से लेकर सोनिया गांधी और राहुल गांधी तक के बेहद खास बने रहे. वोरा का जन्म 20 दिसंबर 1927 को जोधपुर स्टेट (तब ब्रिटिश इंडिया के राजपुताना एजेंसी में और आज राजस्थान के नागौर में) के निंबी जोधा जोधपुर में हुआ था. शिक्षा-दीक्षा रायपुर और कोलकाता में हुई. वहीं, कई सालों तक विभिन्न अखबारों में काम किया. उनका एक बेटा अरुण वोरा छत्तीसगढ़ के दुर्ग से विधायक भी है.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here