लखनऊ : रियाद से सोने को छिपाकर लखनऊ आए एक यात्री को कस्टम की टीम ने सोमवार को पकड़ लिया। उससे पूछताछ जारी है। इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई-5424 रियाद से चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आया था।

यहां इमिग्रेशन प्रक्रिया के बाद जब यात्री कस्टम की जांच से गुजर रहे थे, तभी टीम को एक यात्री पर शक हुआ। जांच हुई तो उसके पास से कुल 2.33 किलो ग्राम सोना बरामद किया गया। बरामद सोने की कुल कीमत 1.17 करोड़ रुपए आंकी गई हैं।

यात्री ने सोने के चार बिस्कुट को काले रंग के सेलो टेप और कार्बन पेपर में लपेटा था और एक फोनोवोक्स सिगल फेज ऑटो ट्रांसफार्मर में छिपाकर जिसे एक कर्टन में कंबल के साथ रखा गया था। अधिकारियों ने बरामद सोने को सीमा शुल्क के प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया है एवं यात्री को गिरफ्तार कर लिया है। आगे की जांच जारी है।

कस्टम आयुक्त वेद प्रकाश शुक्ल के निर्देश पर यह कार्यवाही कस्टम अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार शुक्ल, विमल कुमार श्रीवास्तव, निरीक्षक अमित कुमार वर्मा, केसीएम त्रिपाठी, नीलम सिन्हा और राजीव कुमार श्रीवास्तव ने की।

इससे पहले कस्टम की टीम ने शरीर के मलाशय में छिपाकर लाया गया सोना बरामद किया था। जबकि पश्चिम बंगाल की रहने वाली एक व्यापारी की बेटी से अंत:वस्त्र में छिपाकर लाया गया सोना बरामद किया गया था।

कुछ दिन बाद एक और युवती से इसी तरह लाया गया सोना पकड़ा गया था। बता दें कि लखनऊ एयरपोर्ट पर सख्ती के चलते एक तस्कर विमान के भीतर ही बॉक्स में लावारिस हालत में सोना छोड़कर भाग गया था। आयुक्त वेद प्रकाश ने बताया कि एयरपोर्ट पर तस्करों के खिलाफ सख्ती बढ़ा दी गई है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here