DESK : रिया चक्रवर्ती इन दिनों बहुत ही ज्यादा चर्चे में हैं. सुशांत सिंह राजपूत के साथ एक साल तक लिव इन में रहने वाली रिया का अचानक से उनकी लाइफ से चले जाना और फिर उसके बाद सुशांत का सुसाइड कर लेना कई अनसुलझे सवालों को छोड़ गया है. सुशांत के परिवारवालों ने रिया और उनके परिवार सहित 6 लोगों पर मामला दर्ज करा दिया है और अब इसकी जांच सीबीआई करेगी.

सुशांत के पिता द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद रिया चक्रवर्ती को लोग अब सोशल मीडिया पर तेजी से सर्च कर रहे है. लोग रिया के रिल लाइफ और रियल लाइफ के बारे मे लोग अब सब कुछ जानना चाहते हैं. तो हम आपको रिया चक्रवर्ती की पूरी डिटेल बताते हैं…

रिया का जन्म 1 जुलाई, 1992 को बेंगलुरु में हुआ. उनके पापा का नाम इंद्रजीत चक्रवर्ती और मम्मी की नाम संध्या चक्रवर्ती है और रिया का एक भाई भी है, जिसका नाम शोविक चक्रवर्ती है. रिया के पिता आर्मी में डॉक्टर रह चुके हैं और उनकी मां हाउसवाइफ हैं. रिया के पिता बंगाली और मां कोंकणी हैं.

रिया की स्कूलिंग अंबाला कैंट के आर्मी पब्लिक स्कूल से हुई है. इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग में एडमिशन लिया, लेकिन एक्टिंग की तरफ बढ़ते झुकाव को देखते हुए इंजीनियरिंग बीच में ही छोड़ दी. रिया ने एमटीवी के रियलिटी शो ‘टीन दीवा’ में एंट्री ली और इस शो में वो फर्स्ट रनर अप रहीं. इसके बाद एमटीवी में वीडियो जॉकी के तौर पर सलेक्ट हो गईं. फिर बॉलीवुड की तरफ रिया ने अपने कदम आगे बढ़ाएं और फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ की लीड एक्ट्रेस के लिए ऑडिशन दिया था, लेकिन रिजेक्ट हो गईं.

इसके बाद उन्होंने तेलुगू फिल्म ‘तुनेगा तुनेगा’ के लिए चुन ली गईं और फिर 2013 में रिया को फिल्म मेरे डैड की मारुति में जसलीन का रोल मिला. इसके बाद 2017 में उन्हें ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ और ‘दोबारा: सी योर ईविल’, ‘आई बैंक चोर’ में नजर आईं. 2018 में आई फिल्म जलेबी में रिया को बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आईं, लेकिन रिया की ये सभी फिल्में फ्लॉप साबित हुईं.

इन सब के बीच सवालों के घेरे में आई रिया चक्रवर्ती की संपत्ती है. पिछले दो सालों के आईटीआर में उन्होंने अपनी कमाई 10-15 लाख रुपए दिखाई है. लेकिन हैरानी की बात ये है कि उनके पास मुंबई में दो ऐसी प्रॉपर्टी हैं जो करोड़ों की हैं. इसे लेकर ईडी रिया से पूछताछ कर रही है.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here